Uncategorized

पटाखे कांग्रेस ने फोड़े, पर जीत का जश्‍न भाजपा मनाएगी, रुझानों में चारों राज्‍यों का हाल

Share News

चार राज्यों की मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्‍तीसगढ़ में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस तेलंगाना में आगे है.सुबह वोटों की ग‍िनती से पहले कांग्रेस ने द‍िल्‍ली से लेकर भोपाल तक जमकर पटाखे फोड़े और जश्‍न मनाया लेक‍िन रुझानों का ट्रेंड पार्टी के ल‍िए उल्‍टे पड़े. तीन राज्‍यों में भाजपा की बढ़त के बाद अब पार्टी ने जश्‍न की तैयारी शुरू कर दी है.

सूत्रों के मुताब‍िक, शाम 5 बजे से भाजपा मुख्यालय में जश्‍न शुरू होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 6.30 बजे भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे. बताया जा रहा है क‍ि यहां पहुंचकर पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे.

11 बजे तक के रुझानों में चारों राज्‍यों का हाल

मध्‍य प्रदेश – 230
बीजेपी – 155
कांग्रेस – 71
अन्‍य – 4

राजस्‍थान – 199
बीजेपी – 107
कांग्रेस – 75
अन्‍य – 17

छत्‍तीसगढ़ – 90
बीजेपी – 54
कांग्रेस – 35
अन्‍य – 1

तेलंगाना – 119
कांग्रेस+ – 63
बीआरएस – 42
बीजेपी + – 9
AIMIM – 4
अन्‍य – 1

119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा, 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों, 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा और 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए वोटों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे शुरू हुई है. छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ, जबकि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान हुआ.

रविवार सुबह वोटों की ग‍िनती से पहले कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा क‍ि हम सभी चार राज्यों में जीत की उम्मीद कर रहे हैं और हम निश्चित रूप से इन सभी चार राज्यों में अपनी सरकार बनाएंगे. कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में दूसरा कार्यकाल चाह रही है, जहां उसने कई गारंटियों की घोषणा की है. मध्य प्रदेश और तेलंगाना में, कांग्रेस क्रमशः सत्तारूढ़ भाजपा और बीआरएस से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *