Entertainment

‘हीरामंडी’ की ‘आलमजेब’ Sharmin Segal असल में हैं शहजादी, 54000 करोड़ के मालिक हैं पति

Share News
5 / 100

नई दिल्ली.  संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ इन दिनों चारों तरफ छाई हुई है. इस सीरीज में निर्देशक संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल भी अहम भूमिका में नजर आई हैं. इस सीरीज में उन्होंने ‘हीरामंडी’ पर हुकूमत करने वाली मल्लिकाजान (मनीषा कोइराला) की बेटी का किरदार निभाया और उन्हें इस रोल में दर्शकों और क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है. तवायफों की दुनिया की शहजादी ‘आलमजेब’ असल जिंदगी में किसी महारानी से कम नहीं हैं. पिछले साल शादी के बंधन में बंधी इस एक्ट्रेस के पति 100-200 नहीं बल्कि हजारों करोड़ के मालिक हैं.

संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सहगल पिछले साल अमन मेहता संग शादी के बंधन में बंधी थीं. बिना किसी शोर-शराबे के कपल ने बेहद सादगी से सात फेरे लिए थे. तो चलिए आज आपको इस आर्टिकल में डिटेल से बताते हैं कि शर्मिन सहगल के पति अमन मेहता कौन हैं और क्या करते हैं?

अमन मेहता टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं. टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स टोरेंट समूह का एक हिस्सा है. इस मल्टीनेशनल बिजनेस को अमन के पिता, सुधीर मेहता और चाचा समीर मेहता को-चेयरपर्सन के तौर पर संभालते हैं. कंपनी के पोर्टफोलियो में अन्य सहायक कंपनियों में टोरेंट पावर, टोरेंट केबल्स, टोरेंट गैस और टोरेंट डायग्नोस्टिक्स शामिल हैं.

करोड़ों की संपत्ति के हैं वारिस
शर्मिन सहगल के पति अमन मेहता अरब डॉलर के साम्राज्य के उत्तराधिकारी हैं. 2024 के ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार, अमन मेहता के पिता समीर मेहता की कुल संपत्ति $6.44 बिलियन (53,800 करोड़ रुपए) है. रिपोर्ट के मुताबिक, समीर और अमन कंपनी के फार्मास्युटिकल डिवीजन को प्रमुखता से देखते हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टोरेंट फार्मा का अकेले का राजस्व (रिवेन्यु) 4.6 अरब डॉलर (लगभग 38,412 करोड़ रुपए) था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *