Dailynews

बांके बिहारी में संडे को उमड़ा जनसैलाब…1KM लंबी लाइन

Share News
5 / 100

वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में दो महीने बाद रविवार को आस्था का जन-सैलाब उमड़ा है। आलम यह है कि लाखों श्रद्धालुओं की वजह से मंदिर के सभी रास्ते ब्लॉक हो गए हैं। एक किलोमीटर लंबी लाइन लग गई।

दरअसल, आज संडे का दिन है और ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट ऑफिस बंद हैं। इसलिए लोग अपने परिवार के साथ मथुरा पहुंचे हैं। यहां शनिवार शाम से ही भक्तों को रेला मंदिर आना शुरू हुआ था। तड़के 3 बजे भक्त मंदिर के पास जुटना शुरू हो गए थे। सुबह साढ़े 7 बजे जैसे ही मंदिर खुला, तो भक्तों की लाइन लग गई।

फाल्गुन महीने की शुरुआत के साथ ही बांके बिहारी जी सहित वृंदावन के अन्य मंदिरों के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। यहां विद्यापीठ चौराहा से बांके बिहारी मंदिर जाने वाला मुख्य रास्ता श्रद्धालुओं के कारण जाम हो गया। पूरे रास्ते पर केवल श्रद्धालु ही श्रद्धालु नजर आ रहे थे।

श्रद्धालुओं को जब भारी भीड़ से होकर निकलना पड़ रहा था तो उन्होंने अपने साथ चल रहे छोटे बच्चों को कंधों पर बैठा लिया। भीड़ की स्थिति यह थी कि 10 मीटर चलने के लिए करीब आधा घंटे का समय लग रहा था। कंधों पर बैठे बच्चे भीड़ के कारण परेशान नजर आए।

बांके बिहारी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन हों इसके लिए अलग से 200 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई हुई है। इसके अलावा बांके बिहारी पुलिस चौकी पर भी 30 से ज्यादा पुलिस कर्मी हैं। लेकिन रविवार की सुबह जब भीड़ उमड़ी तो रास्ते में कहीं पुलिस कर्मी नजर नहीं आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *