Dailynews

चाय पीने उतरा ट्रेन का ड्राइवर, पीछे से दौड़ पड़ी मालगाड़ी, 84 KM तक अटकी रहीं सांसें

Share News
5 / 100

चंडीगढ़. जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर रविवार सुबह गजब का नजारा दिखा. यहां खड़ी एक मालगाड़ी ट्रेन बिना ड्राइवर के ही चल पड़ी और देखते ही देखते काफी तेज रफ्तार पकड़ ली. यह ट्रेन बिना ड्राइवर के ही 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही, जिसे आखिरकार पंजाब के मुकेरियां में रोक पाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 7 बजे घटी, जब ट्रेन कंक्रीट लेकर पठानकोट की ओर ढलान की ओर बढ़ रही थी. जब ट्रेन का लोको पायलट और सह-पायलट कठुआ स्टेशन पर चाय पीने के लिए रुके तब कथित तौर पर इंजन चालू था. सूत्रों के मुताबिक, नीचे उतरने से पहले ड्राइवर हैंडब्रेक खींचना भी भूल गए थे.

अधिकारियों द्वारा ट्रेन को रोकने के कई प्रयास विफल रहे, हालांकि आखिरकार वे यात्री ट्रेनों के ड्राइवरों और कर्मचारियों की मदद से इसे दसूहा के पास ऊंची बस्ती क्षेत्र में रोकने में सक्षम हुए.

जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कठुआ स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक पठानकोट की ओर ढलान के कारण बिना ड्राइवर के चलने लगी. ट्रेन को मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *