News

एजुकेशन फेयर का हुआ आयोजन

Share News
5 / 100

राँची ,(सद्दाम हुसैन), गुरुकुल शिक्षा के द्वारा होटल Raindew में एजुकेशन फेयर 2024 का आयोजन किया गया। इसमें लगभग देश के 25+ कॉलेज और यूनिवर्सिटीज ने भाग लिया जिसमें Dr के एन मोदी यूनिवर्सिटी, quantum यूनिवर्सिटी, राम गोविंद ग्रुप,सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी,निप्स रांची,एसपीएसयू उदयपुर, अमृतसर ग्रुप ऑफ एजुकेशन,गुलजार ग्रुप ऑफ एजुकेशन,sunstone, मानव रचना, एमिटी यूनिवर्सिटी रांची, lexicon mile, केजरीवाल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, सेंचुरियन यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर, RIT रुड़की, ईस्ट प्वाइंट ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन बैंगलोर, बड्डी यूनिवर्सिटी राजस्थान, संदीप यूनिवर्सिटी नासिक,आदि कॉलेज और यूनिवर्सिटी ने भाग लिया।


सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी से आए हुए रिप्रेजेंटेटिव ने बच्चों को अपने कोर्सेज और प्लेसमेंट सभी तरह की जानकारी दी। कॉलेजओ के द्धारा छात्रों को उनके करियर से संबंधित सारी जानकारी दी गई और वह क्या करें कैसे उनका भविष्य उज्जवल होगा वह कौन से कोर्स का चयन करें उसके लिए क्या-क्या प्रक्रिया है आदि सभी प्रकार की जानकारी छात्रों को दी गई।
लगभग 500 से अधिक छात्र और छात्राओं ने इस एजुकेशन फेयर में भाग लिया इस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई दीप प्रज्वलन मुख्य अतिथि बॉलीवुड एक्ट्रेस अंतरा दुबे, समाजिक कार्यकर्ता आशुतोष द्विवेदी, सिंधु बाला और कई स्कूलों और कॉलेज के शिक्षक के द्वारा किया गया।


संस्था के निदेशक सूरज प्रसाद ने कहा ऐसा प्रोग्राम हर जिले में होना चाहिए ताकि बच्चों को मोटिवेट और नॉलेज मिलता रहे और एक ही छत के नीचे वह देश के विभिन्न विभिन्न शहरों में स्थित कॉलेज के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके और उसमें एडमिशन ले सके। वही सत्यम कुमार ने कहा बच्चे बहुत ही प्रतिभासली है परंतु इन्हें जानकारी का अभाव है हम भविष्य में भी बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए ऐसे एजुकेशन फेयर का आयोजन लगातार करते रहेंगे और छात्र/छात्राओं को भविष्य के बारे में उनके करियर के बारे में उचित जानकारी देंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से रवि कुमार,सत्यम कुमार, डॉ एस एस सिंह, अमित कुमार,कावेरी कुमारी,तान्या कुमारी, मानसी कुमारी, संजू संजना, आदि उपस्थित थे। वही मैट्रिक में 70% से अधिक अंक लाने वाले छात्र और छात्राओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *