Crime News

मुकदमा दर्ज होने के बाद से नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद  फरार

Share News
4 / 100

गोंडा, सपा की नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद के खिलाफ नगर कोतवाली में शत्रु संपत्ति पर अवैध कब्जे को लेकर के दर्ज धोखाधड़ी समेत कई मुकदमे के बाद अब मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सपा नगर पालिका अध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर लगातार पुलिस टीमों द्वारा दबिश दे रही हैं, लेकिन अभी तक सपा नगर पालिका अध्यक्ष को पुलिस की टीम में गिरफ्तार नहीं कर सकी है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही लगातार नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद फरार चल रही हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर के संभावित ठिकानों पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद सपा नगर पालिका अध्यक्ष ने लखनऊ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर मुकदमे को खत्म करने की मांग की है। लखनऊ हाईकोर्ट में सपा नगर पालिका अध्यक्ष की याचिका पर आज 2 सदस्यीय खंडपीठ द्वारा पूरे मामले की सुनवाई की जाएगी।

पुलिस कर रही है जांच
16 मार्च को गोंडा सपा नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद के खिलाफ शत्रु संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करके धोखाधड़ी कर कागज में अपना नाम दर्ज करने को लेकर के सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो सदर तहसील के तहरीर पर धोखाधड़ी फर्जीवाडा, समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था और नगर कोतवाली पुलिस जांच कर रही है।

रकाबगंज मोहल्ले में स्थित सरकारी शत्रु संपत्ति की जमीन पर सपा नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा मकान बना करके किराएदार के रूप में रहा जा रहा था, लेकिन धोखाधड़ी करके सपा नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा शत्रु संपत्ति की जमीन को अपने नाम कर लिया गया था। जिसको लेकर के तत्कालीन भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य नारायण तिवारी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और भारत सरकार को शिकायती पत्र देकर के कार्रवाई की मांग की थी। गृह मंत्रालय भारत सरकार के आदेश पर सहायक रजिस्टर कानूनगो गिरीश चंद्र द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था।

हाईकोर्ट में आज हो होगी सुनवाई

इकबाल ने बताया कि आज लखनऊ हाईकोर्ट में सुनवाई है। दो सदस्य खंडपीठ द्वारा पूरे मामले की सुनवाई की जाएगी। हम लोगों ने मुकदमे को हाईकोर्ट में चैलेंज किया है कि गलत तरीके से मुकदमा दर्ज कराया गया है। हम लोगों को हाई कोर्ट से राहत मिलने की उम्मीद है। आज सुनवाई होने के बाद ही अब कुछ कहा जा सकता है।

कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि उजमा राशिद के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धारा में मुकदमा नगर कोतवाली में सहायक रजिस्टर कानूनगो द्वारा दर्ज कराया गया था। जिसको लेकर की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। गिरफ्तारी को लेकर भी पुलिस टीमें दबिश दे रही है। उजमा राशिद फरार हैं जल्द ही उजमा राशिद को जांच करके गिरफ्तार किया जाएगा। आज उजमा राशिद की याचिका पर लखनऊ हाई कोर्ट में भी सुनवाई है, पुलिस अपना पक्ष पूरे मामले में कोर्ट में रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *