Dailynews

अलीगढ़ में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में हाई एलर्ट, मुख्तार की मौत के बाद 9 सेक्टर में बंटा है शहर

Share News
5 / 100

अलीगढ़ में शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट है। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पुलिस ने तत्काल मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में फोर्स तैनात कर दी थी और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात कर दी गई है।

मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी। इसी सूचना आने के बाद ही पुलिस एलर्ट हो गर्इ थी। दूसरा लोकसभा चुनाव के भी विभिन्न कार्यक्रम लगातार जारी हैं और नामांकन की प्रक्रिया हो रही है। ऐसे में शहर का माहौल शांत रहे, इसके लिए प्रशासन पहले से ही एलर्ट हो गया था।

अलीगढ़ में हर शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान एलर्ट रहता है। ऐसे में आज भी मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में एलर्ट देखने को मिला। ऊपरकोट स्थित शाही जामा मस्जिद में भी भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है और सभी से अपील की गई है कि शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की जाए।

इलाके में पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ और आएएफ के जवान तैनात किए गए हैं। जिससे कि कोई भी अराजक तत्व शहर का माहौल खराब करने की कोशिश न कर सके। पुलिस ने शांति समितियों के साथ बैठक करके भी उनसे अपील की है कि वह किसी के बहकावे में न आएं और रमजान के दौरान पूरी शांति बनाकर रखें।

मुख्तार की मौत की सूचना आने के बाद शासन स्तर से सभी जिलों को एलर्ट कर दिया गया था। मुख्तार का करीबी और उसका शूटर प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी अलीगढ़ की जेल में रह चुका है, इसलिए अलीगढ़ में प्रशासन और ज्यादा चौकन्ना हो गया था। वह 2011-12 में यहां तन्हाई बैरक में रहा था।

जिसके बाद प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से शहर को 9 सेक्टर में बांट दिया और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए। सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वह फोर्स के साथ खुद भी मुस्तैद रहें और जरा भी गड़बड़ी होने पर तत्काल एक्शन लें। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी खुद भी लगातार पैदल गश्त करके क्षेत्र में नजर रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *