News

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय संस्था का कार्यकम आयोजित

Share News
1 / 100

ब्रह्माकुमारीज पाठशाला, ओम शांति नगर, दुहाटांड़, धनबाद में सकारात्मक एवं संतुलित जीवन शैली द्वारा जीवन में आने वाली हरेक चुनौती का सहज समाधान हेतु एक कार्यक्रम वाह जिंदगी ! वाह ! आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, माउंट आबू के प्रेरक प्रशिक्षक डॉक्टर ई. वी. स्वामीनाथन जी ने लोगों को सही तरीके से जीने की कला सिखाई। उन्होंने बताया कि हम दैनिक जीवन में हर एक काम को करते हुए अपने परिवार को संभालते हुए, अपने कामकाज को संभालते हुए कैसे हमेशा अपने लाइफ को इंजॉय कर सकते हैं और दूसरों को भी खुशियां बांट सकते हैं। उन्होंने बताया कि जब हम अपने मन और बुद्धि को एक साथ जोड़कर किसी काम को करते हैं तो स्वत: ही हम एकाग्र हो जाते हैं। और किसी भी काम को एकाग्र होकर करने से हमें उस काम में सफलता मिलती है। उन्होंने बताया कि जब हम परमपिता शिव परमात्मा के द्वारा बताए हुए राजयोग का नियमित रूप से अभ्यास करते हैं तो इससे हम अपने जीवन की हरेक चुनौती का सामना बहुत सहजता से करते हैं और हमारे मन से सहज रूप से आवाज़ आती है – वाह जिंदगी ! वाह ! इस कार्यक्रम में परमपिता शिव परमात्मा के प्रतीक शिव ध्वजारोहण किया गया।

इस कार्यक्रम में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय निरसा के सेंटर हेड बी. के. शक्ति दीदी, बी के जया दीदी, डॉ अवंतिका, बी.के. अनन्या, बी. के. नेपा, ब्रह्मा कुमारीज पाठशाला, दुहाटांड़ के बी. के. प्रमोद,‌ बी के रविंद्र, वार्ड पार्षद श्रीमती निर्मला देवी, आजाद सर, आर एस प्रजापति, पूर्व वार्ड पार्षद मदन महतो, बी के संचयन बी के शिव, बी के पवन, बी के प्रमोद, बीके मनोज, शंकर जी, बी. के गणेश, बी के बनानी सहित सैकड़ों लोगों ने इस कार्यक्रम मैं सक्रिय रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *