Dailynews

बांके बिहारी मंदिर के पास मची अफरा तफरी, धुएं का गुब्बार देख सहमे लोग

Share News
12 / 100

मथुरा. प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर को जाने वाले मुख्‍य रास्‍ते पर अफरा-तफरी मच गई जब यहां की एक दुकान के ऊपरी मंजिल से आग की लपटें और काले धुएं को निकलते देखा गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्‍काल बैरिकेडिंग करते हुए श्रद्धालुओं और अन्‍य लोगों को इस रास्‍ते पर जाने से रोक दिया. साथ ही फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्‍कत करते हुए आग पर काबू पाया. इस दुकान-मकान की मालकिन ममता गौतम ने आशंका जताई है कि किसी ने जानबूझ कर यह आग लगाई थी; उन्‍होंने पुलिस से न्‍याय दिलाने की मांग की है.

मथुरा के वृंदावन में रविवार को एक पोशाक की दुकान में आग लग गई. आग लगाने के कारण हड़कंप मच गया. बांके बिहारी मंदिर के समीप दुकान में लगी आग की सूचना लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. दरअसल, वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के विद्यापीठ चौराहा से बांके बिहारी मंदिर को जाने वाले मुख्य रास्ते पर उस समय अफरा तफरी फैल गई जब पोशाक की दुकान की ऊपरी मंजिल से धुएं का गुब्बार उठाता दिखाई दिया.

पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, 2 दिन पहले भी लगी थी आग
देखते ही देखते आग की लपटें निकलती देखी. आग को देखते ही बाजार में मौजूद लोगों ने तत्काल सूचना पुलिस फायर ब्रिगेड को दी. पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं को रोक दिया और मंदिर दूसरे रास्ते से दर्शन के लिए उनको भेज दिया. पोशाक की दुकान जिस बिल्डिंग में है इसमें कुछ महीने पहले तक बैंक ऑफ बड़ौदा थी. इसी भवन में 2 दिन पूर्व भी आग लगी थी.

भवन स्वामिनी ममता गौतम का आरोप है यह किसी की साजिश है जिसके चलते आग लगाई गई है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को लेकर मौके पर पहुंच गए. दमकल कर्मियों ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. उन्‍होंने कहा कि 2 दिन पहले भी आग लगी थी. इस आग से हमारे बच्‍चों का भविष्‍य जलकर राख हो गया है. हमारी किसी से रंजिश नहीं है, लेकिन जिसने दरवाजा तोड़ा; वह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. अब हमें न्‍याय चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *