Crime News

उन्नाव : धोखाधड़ी कर करोड़ों की जमीन बेचने-वाला वांछित भूमाफिया गिरफ्तार  

Share News

उन्नाव गंगाघाट कोतवाली के राम नगर पोनी रोड निवासी एक गैंगस्टर एवं भूमाफिया पर कई आपराधिक मामले हैं। जिसमें वह वांछित चल रहा था। पुलिस काफी दिनों से उसकी गिरफ्तारी करने के फिराक में थी, लेकिन वह बचता रहा। रविवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसे उन्नाव न्यायालय में कोर्ट के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

राम नगर निवासी गिरिजा शंकर मिश्रा के ऊपर गैंगस्टर, भूमाफिया, धोखाधड़ी समेत कई आपराधिक मामले हैं। हाल ही में गिरिजा समेत13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, षड़यंत्र सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इसी को लेकर गंगाघाट पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही थी। अधिकारियों के दबाव के चलते रविवार को अपराध निरीक्षक विनोद कुमार को गिरिजा के पोनी रोड में होने की सूचना मिली। उन्होंने छापेमारी कर पोनी रोड से उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद मेडिकल के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है। भूमाफिया गिरिजा पर सरकार द्वारा कुर्क की गई दिव्या अवस्थी, कन्हैया अवस्थी और राघवेन्द्र अवस्थी की जमीन पर कब्जा करके बेचने का भी आरोप है।

पत्रकार हत्याकांड में जेल में बंद माफिया दिव्या अवस्थी की डीएम की ओर से करोड़ों रुपए की संपत्ति कुर्क की गई थी। जेल में जाने के बाद माफिया गिरजा मिश्रा ने सरकार द्वारा कुर्क की गई जमीनों पर कब्जा किया और कागजों में हेरफेर कर बेंच दिया। इसके बाद जाजमऊ चौकी इंचार्ज राजेश सिंह ने माफिया गिरिजा मिश्रा समय 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

कानपुर के रहने वाले अलग-अलग क्षेत्र के तीन पीड़ितों ने गिरजा मिश्रा के खिलाफ गंगा घाट कोतवाली में जमीन को धोखाधड़ी कर खरीदने और बेचने के मामले में वर्ष 2023 में मुकदमे दर्ज कराए हैं। दर्ज मुकदमे में पुलिस अभी विवेचना कर रही है। 2003 से लेकर 2023 तक कुल 13 मुकदमे दर्ज हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *