Crime News

UP : महिलाओं ने पुलिसवालों पर फेंके पत्थर, धक्का-मुक्की, लाठीचार्ज

Share News
4 / 100

महराजगंज में शुक्रवार सुबह बवाल हो गया। यहां हादसे में एक युवक की मौत की बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस वालों ने समझाने की कोशिश की, तो उनके साथ धक्का-मुक्की की। महिलाओं ने पुलिस वालों को पकड़कर धक्का दिया। उन पर पत्थर फेंके। पुलिस वालों ने हालात बेकाबू होते देख लाठीचार्ज करके भीड़ को खदेड़ा। मौके पर अभी भी तनाव की स्थिति बनी है। पुलिस फोर्स तैनात है।

घरवालों का आरोप है कि युवक की हत्या की गई है। वे लोग पुलिस से मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। इससे गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

पनियरा थाना क्षेत्र के बैदा गांव के पोखरहवां टोला निवासी 22 साल के गुलशन बुधवार की रात 8 बजे खाना खाने के बाद घर से टहलने निकला था। कुछ देर बाद परिजनों काे सूचना मिली कि गुलशन का एक्सीडेंट हो गया है। वह बैदा बाजार खास टोले पर नहर की पटरी के पास लहूलुहान हालत में पड़ा है।

इसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे। वहां गुलशन दर्द से तड़प रहा था। लोगों ने आशंका जताई कि किसी तेज रफ्तार वाहन ने गुलशन को टक्कर मारी है। परिजन गंभीर रूप से घायल गुलशन को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर ले गए। यहां इलाज के दौरान गुरुवार रात 12 बजे उसकी मौत हो गई। इसके बाद पोस्टमॉर्टम करके शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस ने थोड़ी सख्ती दिखाई तो परिजन भड़क गए। शव को उठाकर सड़क के दूसरी तरफ प्रदर्शन करने के लिए ले जाने लगे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो धक्का-मुक्का शुरू हो गई। इसी बीच महिलाओं ने भी पुलिस वालों से धक्का-मुक्की की।

युवतियां पुलिस वालों को धकेलने लगीं। इसी बीच किसी ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। सब इधर-उधर भागने लगे। एक तरफ पुलिस और दूसरी तरफ गांव के लोग। ग्रामीण पुलिस पर पत्थर चलाने लगे। थानों से और फोर्स बुलाई गई। पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए लाठी चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई।

कुछ देर बार मौके पर एएसपी आतिश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझाया। उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। मौके पर हालात को देखते हुए पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। अभी स्थिति सामान्य है। परिवार के लोग थाने में हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *