News

जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में लापरवाही पर जताई नाराजगी

Share News

पावटा (राजेश कुमार हाडिया) । नगरपालिका पावटा प्रागपुरा के पावटा कस्बा में 75 लाख की लागत से 2.5 किलोमीटर राजस्थान हॉस्पिटल से प्रागपुरा पाछुडाला रोड तक बीटी डामरीकरण सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। जहां पीडब्ल्यूडी बिना धूल साफ किए ही नाम मात्र का तारकोल गिरा कर सडक का नवीनीकरण कर रहा है।

नियम के मुताबिक निर्माण से पहले सड़क की पूरी मिट्टी को साफ करने के बाद तारकोल गिराया जाता है। इसके बाद गरम तारकोल में गिट्टी मिलाकर सड़क पर बिछाई जाती है। मगर यहां धूल मिट्टी से भरी सड़क पर कम तारकोल गिराने से सड़क बनते ही उखडने लगी है, जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश की स्थिति बनी है। ग्रामीणों ने मौके से नगरपालिका पावटा प्रागपुरा चेयरमेन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी व वाइसचेयर मेन अशोक सैनी को दूरभाष से सूचना दी। जिस पर जनप्रतिनिधि मौके पर पहुचे व निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान पार्षद को सड़क निर्माण में कुछ कमियां देखने को मिली। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। चेयरमेन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी व वाइस चेयरमेन अशोक सैनी ने बताया कि इस कार्य मे ठेकेदार द्वारा भारी लापरवाही बरती जा रही है। सड़क निर्माण मेटिरियल में डामर की मात्रा भी कम नजर आई व बिना सड़क की साफ सफाई किये ही सीधे डामर बिछाया जा रहा है। सड़कों की आड में अफसर और ठेकेदार सरकारी पैसे को लूटने में लगे है।

जिस सड़क का सपना ग्रामीण कई से सालों से देखते रहे वो सड़क बनते ही उखडने लगे तो इसे क्या कहेंगे। सड़क निर्माण के दौरान मिट्टी के ऊपर ही सड़क डाल दी गई है। 75 लाख रुपये लागत से बनाई जा रही सड़क में मानको के ताक पर रखकर भ्रष्टचार को अंजाम दिया जा रहा है। यही नहीं 75 लाख से बनने बाली सडक एक तरफ बनकर तैयार भी नहीं हो पाई की उससे पहले ही हाथो और वाहनों के चलने से उखड़ने लगी है। जनप्रतिनिधियों ने इसकी सूचना पावटा उपखंड अधिकारी बजरंग लाल स्वामी को दी। जिस पर पावटा उपखंड अधिकारी बजरंग लाल स्वामी ने मौके पर पहुँचकर पीडब्लूडी अधिकारियों एईएन अनिल मीणा व जेईएन पवन माहेश्वरी सहित सम्बन्धित ठेकेदार सुधांशु विराटनगर को निर्धारित मानको के अनुसार गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने के लिए पाबंद किया। जिस पर पीडब्लूडी अधिकारियों व ठेकेदार ने सही कार्य करने को लेकर आश्वस्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *