Latest

स्ट्रीट लाइटें बंद रहने से सड़कों पर अंधेरा छाया, हादसों का अंदेशा

Share News
1 / 100

पावटा :- नगरपालिका पावटा – प्रागपुरा में मुख्य सड़कों व कॉलोनियों में स्ट्रीट लाइटें बंद रहने से सड़कों पर अंधेरा पसरा हुआ है और लोगों को रास्तों से आवाजाही में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पालिका क्षेत्र के प्रागपुरा निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजेश हाडिया ने बताया की रास्तों में हर समय जगह जगह आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा हुआ है और अनेकों जगह सीवर लाईन के चैम्बर भी खुले पड़े है।

रात को विद्युत पोल पर लगी स्ट्रीट लाइटें बंद रहने से सड़कों पर अंधेरा छाया रहने से सीवर लाईन के चैम्बर सहित आवारा पशुओं से राहगीरों को खतरा बना है। हाडिया का कहना है की नगरपालिका में कार्यरत विद्युत कर्मिकों को अनेकों कॉल करने के बाद भी उनका रटा रटाया एक ही जवाब है थोड़ी देर में लाईट आ जाएगी तथा पालिका चैयरमैन भी कॉल रिसीव नहीं करती। रात्री में असामाजिक तत्व भी सड़कों पर खुलेआम घूमते फिरते है, बावजूद नगर पालिका स्ट्रीट लाइटों को ठीक नहीं करा रही है। गौरतलब है कि प्रागपुरा में श्रीकृष्ण गौशाला के सामने से जलदाय विभाग कार्यालय, होली चौक, अम्बेडकर नगर, रामदेवजी मंदिर, बांस का मौहल्ला, ज्योतिषियों की कॉलोनी, धानको का मौहल्ला, पूरावाला रोड़ पर लगी स्ट्रीट लाइन पिछले 03 दिनों से बंद पड़ी है। इस कारण से रात के समय सड़क पर अंधेरा पसरा रहता है।

लोगों को निकलने में हमेशा डर लगता है। वहीं बाइक की आवाज सुनकर आवारा स्वान वाहन चालकों को काटने के लिए दौड़ रहे है। कांगेस पार्टी युवा नेता लोकेश यादव व अमित चौहान का कहना है कि नगरपालिका द्वारा राज्य सरकार के लाखों रुपये खर्च करने बाद भी शाम होते ही शहर की सड़कों और कई मोहल्लों में अंधेरा पसर जाता है। सद्दाम हुसैन ने बताया की नगर पालिका हर वर्ष स्ट्रीट लाइट के मेंटेनेंस पर लाखों रुपये खर्च करती है। बावजूद शहर में अनेको जगह स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी है। जिससे आमजन मूलभूत सुविधाओं के लिए भी मोहताज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *