Dailynews

अंबानी परिवार ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दिया 2.51 करोड़ का दान

Share News
2 / 100

अयोध्या. अयोध्या में आज राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) का कार्यक्रम बहुत धूमधाम और भव्यता के बीच किया गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनके परिवार के सदस्य अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए. अंबानी परिवार ने आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान (Donation of Rs 2.51 Crore) देने की घोषणा की. मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी और बच्चों के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मौजूद रहे. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि ‘आज भगवान राम का आगमन हो रहा है, 22 जनवरी को पूरे देश के लिए राम दिवाली होगी.

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी अपनी पत्नी श्लोका मेहता के साथ राम मंदिर में मौजूद थे. उन्होंने कहा कि यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हम यहां आकर खुश हैं. इस इवेंट में अनंत अंबानी भी नजर आए. इस कार्यक्रम में अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट भी मौजूद थीं. अंबानी परिवार अयोध्या में श्रीराम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह मनाने के लिए एक साथ पहुंचा था. रिलायंस इंडस्ट्रीज 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने वाले पहले निजी संगठनों में से एक था. जिससे उसके लाखों कर्मचारी परिवार के साथ जश्न मना सकें और रामलला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल हो सकें.

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के दौरान लोगों को जोड़ने के लिए जियो के ट्रू4जी और स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क को भी अयोध्या में जियो में अपग्रेड किया गया. इसने बेहतर और निर्बाध नेटवर्क के लिए शहर भर में अतिरिक्त टावर भी स्थापित किए हैं. महत्वपूर्ण स्थानों पर ‘मे आई हेल्प यू’ डेस्क की स्थापना के लिए सहायता भी स्थापित की गई. दूरदर्शन के सहयोग से जियो ने देश भर के लाखों दर्शकों के लिए ऐतिहासिक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का विशेष लाइव प्रसारण भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *