Crime News

2 नेशनल टीवी चैनलों के पत्रकारों पर एक और FIR, जाति सूचक शब्द से गली- गलौज करने, जान से मारने की दी धमकी

Share News

प्रयागराज, दो नेशनल टीवी चैनल के पत्रकारों सहित कुल 4 लोगों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में एक और एफआईआर दर्ज हुई है। यह एफआईआर कैंट थाने में म्योर रोड की रहने वाली मंजू चंद्रा ने दर्ज कराई है।

पुलिस को दी गई तहरीर में मंजू चंद्रा ने कहा है कि

वह 82सी/3 म्योर रोड अशोक नगर प्रयागराज की रहने वाली है । वह अनुसूचित जाति से आती है यह घटना 19 दिसंबर किभाई जब उनके प्लॉट का कोर्ट के आदेश पर अमीन सत्यापन करने आए थे।

उसी समय आदित्य तिवारी पुत्र चिन्तामणि तिवारी निवासी पड़िला फाफामऊ प्रयागराज अपने जीजा संजय के साथ प्लॉट पर आए। उनके साथ पत्रकार विनय रघुवंशी पुत्र योगेन्द्रनाथ रघुवंशी निवासी 4 एडीए कालोनी प्रीतम नगर, धूमनगंज तथा पत्रकार पंकज श्रीवास्तव पुत्र आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव निवासी 56डी/2डी शकुन्तला कुंज कालोनी निकट पोंगहट मुण्डेरा धूमनगंज, प्रयागराज आये थे । अमीन जब सत्यापन करके चले गये तो इन लोगों ने सड़क पर सभी के सामने मुझे जाति सूचक शब्द धोबी, चमार, पासी कहते हुये गाली गलौज की तथा जान से मारने की धमकी दी। कहा- आपके प्लाट को कभी नहीं छोड़ेंगे। उस समय सतीश यादव व घनश्याम यादव माया राम, संजय पासी, शिवरत्न पटेल, सुरेन्द्र यादव भी मौजूद थे। सभी ने यह घटना देखी और सुनी है। इन्हीं लोगों ने मुझे बचाया नहीं तो यह लोग मुझे जान से मार देते । मंजू ने एफआईआर में यह भी कहा है कि मैं सीनियर सिटीजन हूं और मेरी आयु 70 वर्ष है। मैं बीमार रहती हूं और मेरा इलाज भी चल रहा है । में इन सभी से बहुत ही भयभीत रहती हूं।

प्रयागराज के म्योर रोड की रहने वाली मंजू चंद्रा ने दो राष्ट्रीय चैनलों के पत्रकारों सहित कुल 5 लोगों के खिलाफ इससे पहले भी 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कैंट थाने में दी गई तहरीर में मंजू चंद्रा ने कहा था कि प्रार्थिनी का एक प्लाट 80A/IC अशोक नगर थाना कैन्ट प्रयागराज में स्थित है। आदित्य तिवारी पुत्र चिन्तामणि तिवारी निवासी शान्तिपुरम थाना फाफामऊ अप्रैल 2023 में प्रार्थिनी के पास आए और खाली प्लाट में चाय की दुकान खोलने की अनुमति मांगी। प्रार्थिनी ने उसे इस शर्त के साथ चाय की दुकान खोलने की अनुमति दे दी कि कोई अतिक्रमण नहीं करेगा। हालांकि बाद में आदित्य ने प्लाट पर बिना मेरी अनुमति के अवैध रूप से भूतल पर लगभग 30-60 भूखण्ड पर बाँस की पट्टी से रेस्टोरेन्ट का निर्माण कर लिया। फ्रन्ट व बैक से लगभग 85 कमरे का निर्माण किया। जब प्रार्थिनी ने इसका विरोध किया तो आदित्य तिवारी व उसके दो साथी पत्रकार साथी विनय व एक अज्ञात मेरे घर पर घुसकर आये। दोनों गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पीडीए ने 3 नवंबर को ध्वस्त किया है अवैध निर्माण

इसकी शिकायत जब मैंने पीडीए से की तो मौका मुआयना हुआ। पीडीए ने बाद में मेरे प्लाट पर अवैध निर्माण जो हुआ था उसकी नाप तौल की तथा गलत पाये जाने पर अवैध निर्माण 19 जुलाई को ध्वस्त करने का आदेश दिया। इस आदेश के क्रम में 3 जुलाई 2023 को प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण किया गया ।

घर आकर दी धमकी-20 लाख रुपए दो नहीं तो अंजाम भुगतना पड़ेगा

निर्माण ध्वस्त होने के बाद विनय व एक का नाम मैं नही जानती तथा इसके दो अन्य पार्टनर सन्दीप यादव व रंजीत यादव पुत्रगण सुलाकी निवासी अशोकनगर जो समाजवादी पार्टी के नेता है मेरे घर पर आये और कहा कि आपने निर्माण को ध्वस्त कराया है। इसके बदले में रंगदारी मेरे से 20 लाख रुपए की डिमांड किए। रुपए न देने पर मेरे साथ भद्दी-भद्दी गालियां दीं व जान से मारने की धमकी दी थी । प्रार्थिनी को कुछ दिन पूर्व यह भी जानकारी मिली कि मेरे कनेक्शन A.C 5572331406 (2 केवीए पता 80A/IC अशोक नगर प्रयागराज के 5 केवीए कमर्शियल कराने के लिए आदित्य तिवारी व सन्दीप यादव व रंजीत यादव व इनके साथी पत्रकार विनय व एक का नाम मैं नही जानती प्रार्थिनी के नाम से फर्जी नोटरी शपथ पत्र तैयार कर अधिशासी अभियन्ता म्योहाल के कार्यालय में प्रस्तुत किया गया है जो पूर्ण रूपेण फर्जी दस्तावेज है। यह जानकारी मुझे राजस्व विभाग के 30 सितंबर 23 को प्राप्त हुआ।

टीवी पर दुष्प्रचार करने की भी दी धमकी

जानकारी हुई उपरोक्त सभी लोग प्रार्थिनी के साथ गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दे रहे है तथा 20 लाख रपए रंगदारी मांग रहे हैं। प्रार्थिनी के प्लाट पर अवैध कब्जा करना चाहते हैं। जो दो पत्रकार विनय व एक का नाम नही जानती उनके द्वारा धमकाकर कहा गया है कि हम बड़े बड़े चौनलों के पत्रकार हैं। आपके खिलाफ झूठा प्रचार एवं प्रसार इस तरह से करेंगे कि आपकी छवि खराब हो जाएगी। आपको मजबूरी में यह प्लाट हम लोगों के लिए छोड़ना पड़ेगा या तो आप प्लाट छोड़ दें या 20 लाख रूपया दें। वरना आपके विरुद्ध सभी TV चैनलों पर प्रचार प्रसारण करायेंगे। फिलहाल इस मामले की भी पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *