Dailynews

शाहरुख खान को पसंद आई मेरठ के टीचर की एक्टिंग, फिल्म डंकी के प्रमोशन में दिखाया VIDEO

Share News

मेरठ के डीपी विशाल मान का टीचिंग स्टाइल किंग खान को भी लुभाया है। अंग्रेजी जैसे कठिन सब्जेक्ट को विशाल बेहद आसानी से छात्रों को पढ़ाते हैं। विशाल रैप सॉन्ग बनाकर छात्रों को पढ़ाई कराते हैं। खेल -खेल में मनोरंजक तरीके से पढ़ाई के इस तरीके की तारीफ राजकुमार हिरानी और तापसी पन्नू सभी ने भी की है।

हाल में रिलीज हुई शाहरुख की मूवी डंकी में विशाल की तरह टीचिंग स्टाइल नजर आया है। कई टैलेंट शो का हिस्सा रहे विशाल का इस वीडियो डंकी मूवी की टीम ने न सिर्फ पसंद किया गया है, बल्कि दिखाया भी जा रहा है। इसमें टीचर डांस करते हुए छात्रों को अंग्रेजी पढ़ाते नजर आ रहे हैं

मेरठ डोरली निवासी विशाल 10 सालों से छात्रों को अंग्रेजी बोलना, पढ़ना सिखा रहे हैं। वो कहते हैं, ”मैं इंग्लिश ग्रामर को रैप सॉन्ग में कंपोज करता हूं, फिर उसे डांसिंग स्टेप के साथ छात्रों को सिखाता हूं। रैप स्टाइल में सिखाने से एक टॉपिक बार-बार रिपीट होता है और वो बच्चे को याद हो जाता है। हालांकि, कोरोना काल से उनकी क्लास बंद चल रही है। कोविड से पहले तक वे नि:शुल्क अंग्रेजी सिखाते थे।

विशाल ने बताया, ” इंग्लिश स्पीकिंग हिंदी माध्यम के छात्रों के लिए सबसे टफ होता है। बच्चे आज भी अंग्रेजी बोलने में हिचकते हैं। उन्हें इंग्लिश समझ नहीं आती। इसलिए मैंने सोचा कि अंग्रेजी को इस तरह पढ़ाऊं कि बच्चे के दिमाग में घुस जाए। रैप सॉन्ग बनाकर अंग्रेजी स्पीकिंग कराने का अपना तरीका इजाद किया। डांस और कॉमेडी मेरी हॉबी है। अपनी इस हॉबी को मैंने इंग्लिश लर्निंग में यूज किया।

विशाल इसी तरह एक दिन अपनी क्लास ले रहे थे, तब उनके एक स्टूडेंट ने उनकी वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर कर दी। यहीं से विशाल को फेम मिलना शुरू हो गया। उनकी कोचिंग में काफी बच्चे आने लगे। उन्हें टीवी शो से भी कॉल आए। इस बार हुनरबाज, इंडिया का मस्त कलंदर, एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा शो कर चुके हैं। जल्द हुनरबाज-2 में आने वाले हैं।

विशाल कहते हैं, ”मेरा शो इस बार हुनरबाज-2022 चल रहा था। वहां सेट पर कुछ लोग थे, जिन्होंने मेरी इंग्लिश लर्निंग की वीडियो बनाई। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारी वीडियो राजकुमार हिरानी और शाहरुख को दिखाएंगे। वो तुम पर मूवी बनाएंगे। इसके बाद मुझे मूवी का कॉल तो नहीं आया।

लेकिन डंकी फिल्म आने के बाद लोगों ने जब मेरा वीडियो मूवी के प्रमोशन में लोगों ने देखा, तो उन्होंने मुझे इसके बारे में बताया। शाहरुख खान, तापसी पन्नू और राजकुमार हिरानी ने डंकी के प्रमोशन का जो वीडियो बनाया है, उसमें मेरी इंग्लिश टीचिंग की वीडियो है।

विशाल कहते हैं, ”पढ़ाई एक फन है, इससे डरना नहीं चाहिए। फन की तरह लेंगे तो मजा आएगा। अंग्रेजी को फनी बनाने के लिए मैंने इसमें रैप सांग डालने शुरू किए। इससे मेरे छात्रों को काफी फायदा हुआ। मेरे पढ़ाए स्टूडेंट्स आज अच्छी जॉब में हैं। हालांकि, कई लोगों ने मेरे पढ़ाने के तरीके का बहुत मजाक बनाया।

मैं निशुल्क पढ़ाता हूं, इसलिए मेरे पास स्टूडेंट्स की कमी कभी नहीं रही। लेकिन लोगों ने मेरा काफी मजाक उड़ाया है। पर मैं हारा नहीं हूं। विशाल आई राइट अ लेटर सांग बना चुके हैं। पापा सांग बना चुके हैं। कहते हैं कि पढ़ाई से डरेंगे तो डर रहेगा, फन रखेंगे तो फनी लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *