Uncategorized

Bharat Bandh LIVE Updates:  भारत बंद के बीच शंभू बॉर्डर पर मची हलचल, किसानों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

Share News
4 / 100

Bharat Bandh LIVE Updates: संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा दिए गए ग्रामीण भारत बंद के समर्थन में, रोहतक, झज्जर, हिसार, जींद और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में बस सेवाएं बस डिपो पर खड़ी रहीं और यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ा. रोहतक में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले हैं और ग्रामीण इलाकों में बंद का अधिक असर है. वहीं राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर भारत बंद के कारण लंबा ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है. हालांकि राजधानी के अंदर इसका प्रभाव दिखाई नहीं दिख रहा है. दिल्ली के सभी बाजार और दुकानें खुली हुई हैं. इस बीच जाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रोहतक में रोडवेज यूनियन के नेता जय कुमार दहिया ने कहा कि वे बंद का समर्थन कर रहे हैं और एसकेएम और अन्य यूनियनों के आह्वान के समर्थन में आज बसें नहीं चलेंगी. रोहतक के महराही दयानंद विश्वविद्यालय में गैर-शिक्षण संघ ने बंद के साथ एकजुटता दिखाते हुए नियमित काम को निलंबित करने की घोषणा की.

एसोसिएशन के अध्यक्ष अजमेर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और सरकारी कर्मचारियों समेत सभी वर्गों की आवाज दबा रही है. किसान संगठन बंद के समर्थन में राज्य भर के टोल प्लाजा पर घेराबंदी करेंगे. रोहतक में किसानों ने जिले के मकरौली और मदीना गांवों में टोल प्लाजा की ओर मार्च करना शुरू कर दिया.

बता दें कि किसान आज दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक भारत भर की प्रमुख सड़कों पर व्यापक चक्का जाम में भाग लेंगे. पंजाब में राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों का एक बड़ा हिस्सा कम से कम चार घंटे तक बंद रहेगा.

भारत बंद समाचार: किसान संगठनों से अगली वार्ता रविवार को होगी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसान संगठनों से अगली वार्ता के लिए रविवार का समय तय हुआ है. मुझे विश्वास है कि रविवार को भी अच्छे वातावरण में बातचीत होगी और इन मुद्दों के हल के लिए हम आगे बढ़ेंगे…कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, उन्हें अपने यहां कानून-व्यवस्था बनानी है. मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदर्शनकारी कोई हिंसा या तोड़फोड़ नहीं करेंगे.

भारत बंद समाचार: पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों पर आंसू गैस छोड़ी

पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे.\

भारत बंद समाचार: दिल्ली सीमा पर गतिरोध जारी है

प्रदर्शनकारी किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा की दो सीमाओं पर डटे रहेंगे क्योंकि केंद्रीय मंत्रियों के एक पैनल के साथ तीसरे दौर की वार्ता के बावजूद गतिरोध बरकरार है. तीन केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच गुरुवार रात करीब 8:45 बजे शुरू हुई पांच घंटे की बैठक बेनतीजा रही.

भारत बंद समाचार: हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस 

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा दिए गए ‘भारत बंद’ के आह्वान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है और राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में कई इलाकों में बैरिकेड लगाए जाने से यातायात प्रभावित हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *