Live News

ईडी ने महाठग सुधीर गोयल पर कसा शिकंजा, 58 चल-अचल संपत्तियों जब्त

Share News
5 / 100

बुलंदशहर, निवेशकों की गाढ़ी कमाई की रकम को हड़पने वाले बुलंदशहर के बिल्डर सुधीर गोयल और उनके करीबियों की 58 चल-अचल संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है। राजधानी स्थित प्रवर्तन निदेशालय के जोनल कार्यालय द्वारा 27.49 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त करने कार्रवाई की गयी है। ये संपत्तियां सुधीर गोयल, उनकी पत्नी राखी गोयल, करीबी सहयोगी जय प्रकाश, आलोक कुमार उर्फ जग्गा और उनकी पार्टनरशिप फर्म मेसर्स श्री सिद्धिविनायक प्रॉपर्टीज के नाम पर है।

बता दें कि ईडी ने सुधीर गोयल और उनके करीबियों के ठिकानों पर बीती 9 जनवरी को छापा मारकर अहम सुबूत जुटाए थे। जांच में सामने आया कि सुधीर गोयल और उनके करीबियों ने बुलंदशहर में 10 से अधिक अवैध कॉलोनियां बनाई थी, जिनको बिना भूमि उपयोग बदले और बिना किसी बुनियादी ढांचे या सुविधाओं के भूखंडों काटकर ऊंची कीमतों पर बेचा गया। सुधीर कुमार गोयल ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर एक ही जमीन को कई लोगों को बेच दिया।

बाद में इस रकम से और जमीनों को खरीदकर प्लॉटिंग की गयी। उल्लेखनीय है कि ईडी ने बुलंदशहर में सुधीर गोयल और उनकी कंपनियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों के आधार पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। बुलंदशहर पुलिस ने सुधीर गोयल और उनके करीबियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वह जेल में बंद हैं। पुलिस ने इन सभी पर गैंगस्टर भी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *