Dailynews

थानेदार पत्नी की सरकारी गाड़ी से घूमता था पति, धौंस जमाकर पैसों की अवैध उगाही

Share News
4 / 100

औरंगाबाद. थानेदार पत्नी की सरकारी गाड़ी से पति का घूमना और लोगों पर धौंस जमाकर पैसों की अवैध उगाही करना बिहार में एक पुलिसवाली को खासा महंगा पड़ गया. पति की करतूत का खामियाजा थानाध्यक्ष पत्नी को भुगतना पड़ गया. एसपी ने इस मामले में फौरन कार्रवाई की साथ ही महिला थानाध्यक्ष को न सिर्फ निलंबित कर दिया है बल्कि उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की शुरुआत भी कर दी गई है. पूरा मामला औरंगाबाद जिला से जुड़ा है.

उपहारा थाना में पदस्थापित थानाध्यक्ष किरण कुमारी को सस्पेंड कर दिया गया है. उनके पति विजेन्द्र कुमार अक्सर थाने की गाड़ी पर सवार होकर इलाके में निकल जाते थे और सड़क से गुजरने वालों पर रौब गांठकर उनसे पैसों की अवैध वसूली करते थे. विगत 19 फरवरी को भी थानाध्यक्ष के पति विजेंद्र कुमार ने कुछ ऐसा ही किया. थाने की गाड़ी पर सवार होकर चल पड़े अपने मिशन पर लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनकी इस करतूत का आज भंडाफोड़ हो जायेगा.

थाना क्षेत्र के बेला गांव के पास आदतन अपने उद्देश्य को अंजाम दे रहे विजेंद्र की इस कारस्तानी का ग्रामीणों ने विरोध कर दिया और जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों के इस विरोध प्रदर्शन का वीडियो किसी ने बना लिया और फिर सोशल मीडिया पर उसे वायरल कर दिया. वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए जिले की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने इसकी जांच का जिम्मा डीएसपी मुख्यालय नभ वैभव को सौंपा और जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का उन्हें निर्देश दिया, जिसके बाद डीएसपी मुख्यालय ने बेला पहुंचकर इस पूरे मामले की जांच की, साथ ही उपहार थानाध्यक्ष किरण कुमारी से भी वार्ता की.

जांच में आरोप सही पाया गया जिसकी रिपोर्ट डीएसपी ने एसपी को सौंप दी. प्राप्त रिर्पोट के आधार पर एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष किरण कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और डीआईयू शाखा में पदस्थापित मनेश कुमार को उपहारा थाना का नए थानाध्यक्ष के रूप में प्रतिनियुक्त कर दिया. इतना ही नहीं एसपी ने निलंबित थानाध्यक्ष की इस लापरवाही को बड़ी अनदेखी मानते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा भी कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *