Politics

सपा के ब्राह्मण चेहरे मनोज पांडेय का इस्तीफा, अखिलेश को भेजा पत्र, कहा-मैं मुख्य सचेतक पद छोड़ रहा

Share News
5 / 100

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के बीच अखिलेश को उन्होंने इस्तीफा भेजा। मनोज पांडेय पार्टी के कद्दावर ब्राह्मण चेहरे के तौर पर जाने जाते थे। सपा सरकार में मंत्री और 3 बार विधायक रहे मनोज पांडेय विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक थे। उनकी गिनती अखिलेश के करीबी नेताओं में होती थी।

मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा देने के बाद मनोज पांडे राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के लिए विधानसभा पहुंचे। इस दौरान मीडिया कर्मियों ने उन्हें घेर लिया। इस्तीफे को लेकर उनसे सवाल किए। मगर वो बिना जवाब दिए निकल गए।

image 1

BJP सोर्स के मुताबिक, मनोज पांडे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उनके साथ पूजा पाल मौजूद थीं। मनोज पांडे ने सदन में पहुंचने से पहले मंत्री दयाशंकर सिंह के घर गए। वहां उनसे मुलाकात की। अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मनोज पांडेय जल्द बीजेपी के साथ नजर आ सकते हैं। 20 फरवरी यानी 7 दिन पहले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य भी सपा से इस्तीफा दे चुके हैं।

\

मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं’
अवगत कराना है कि आपके द्वारा हमें समाजवादी पार्टी विधान मंडल दल उप्र विधान सभा का ‘मुख्य सचेतक’ नियुक्त किया गया था। मैं मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया इसे स्वीकार करने की कृपा करें।

सपा के कई और विधायकों के दिखे बगावती तेवर
राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान सपा के कई और विधायकों के बगावती तेवर देखने को मिले। अमेठी गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा,”मैं अंतरात्मा की आवाज पर वोट करने जा रहा हूं।” राकेश प्रताप अपनी पार्टी की दोनों मीटिंग में नहीं गए थे। राकेश प्रताप के साथ अयोध्या जनपद के सपा विधायक अभय सिंह भी मौजूद हैं। वहीं, अभय ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर श्री राम लाल की फोटो को पोस्ट किया और जय श्री राम लिखा गया।

पल्लवी पटेल, जोकि सपा विधायक हैं, वह भी सपा की बैठक में नहीं पहुंची थी। ऐसे में क्रास वोटिंग का खतरा अखिलेश यादव के लिए बढ़ता जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव की वोटिंग शुरू होने से पहले ही मीडिया से कहा कि बीजेपी सत्ता का लालच देकर तोड़-फोड़ करने में जुटी हुई है। किसी को पद का लालच तो किसी को पैसे का लालच दिया जा रहा है। वहीं जिनकों पद की ज्यादा लालसा होगी, वही जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,”वोटिंग परिणाम से पहले ही समाजवादी पार्टी को हार का डर सताने लगा है। वह खिसियानी बिल्ली खंबा नोचने वाली कहावत जैसी स्थिति में है। समाजवादी पार्टी के पास संख्या बल नहीं था। उसके बाद भी उसने 3 कैंडिडेट खड़े किए हैं। हमारे 8 प्रत्याशी जीत रहे हैं।

सोमवार को सपा ने अपने विधायकों के लिए डिनर पार्टी रखी थी। इसमें मनोज पांडेय नहीं पहुंचे थे। साथ ही, 7 और विधायक डिनर पार्टी में शामिल नहीं हुए। दावा किया जा रहा है कि अंबेडकरनगर विधायक राकेश पांडेय, गोसाईगंज विधायक अभय सिंह, गौरीगंज विधायक राकेश सिंह, काल्पी विधायक विनोद चतुर्वेदी, अमेठी विधायक महाराजी प्रजापति, चायल विधायक पूजा पाल और पल्लवी पटेल अखिलेश के डिनर में नहीं पहुंचीं। इसके बाद से ही मनोज पांडेय के इस्तीफे की अटकले लगने लगी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *