Dailynews

सुरक्षा के किये जायेंगे कड़े इंतजाम : पुलिस महानिरीक्षक

Share News
4 / 100

चंडीगढ़, (गगनदीप सिंह रियाड़) आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव स्वयं गणतंत्र दिवस की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं और इस उद्देश्य के लिए उन्होंने डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला को नोडल बनाया है। अधिकारियों की नियुक्ति की गई है ताकि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा सके। बनाया जा सभी स्थानों पर सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है और विशेष डीजीपी/एडीजीपी/आईजीपी/डीआईजी रैंक के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को विभिन्न जिलों में तैनात किया गया है। उन्हें अपने-अपने स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था में शामिल होने और व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि सभी राजपत्रित अधिकारियों और स्टेशन हाउस अधिकारियों (एसएचओ) को भी गणतंत्र दिवस समारोह के अंत तक फील्ड में रहने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

आईजीपी ने कहा कि डीजीपी पंजाब ने राज्य भर में वाहनों और संदिग्ध व्यक्तियों की व्यापक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की सभी अंतर-राज्यीय, अंतर-जिला और शहरी सीमाओं को सील करने की योजना बनाई जा रही है. उन्होंने पंजाब के लोगों से हर समय सतर्क रहने का आग्रह किया और कहा कि अगर उन्हें कुछ भी संदिग्ध मिले तो. सीलबंद. उन्हें तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोग हेल्पलाइन नंबर 112 पर पुलिस को सूचना दे सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *