Dailynews

फिरोजाबाद में 3 बच्चों की जिंदा जलकर मौत:चूल्हे से झोपड़ी में लगी आग, सोते समय सभी जले

Share News

फिरोजाबाद,  झोपड़ी में आग लगने से 3 बच्चों की मौत हो गई। हादसे के वक्त सभी बच्चे गहरी नींद में सो रहे थे। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर मां बाप की नींद खुली। वह तुरंत बच्चों को बचाने की कोशिश करने लगे। लेकिन उनकी आंखों के सामने ही दो बेटों ने दम तोड़ दिया।

बच्चों की चींख पुकार सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। बुरी तरह से झुलसी बेटी को इलाज के लिए अस्पताल ले गए। जहां उसने दम तोड़ दिया। बच्चों को बचाने की कोशिश में पिता और मां भी गंभीर रूप से झुलस गए। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि चूल्हे की चिंगारी से झोपड़ी में आग लगी। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

मामला थाना जसराना क्षेत्र के गांव खड़ीत डेरा बंजारा का है। यह 30 साल के शकील अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला था, जो निर्माणाधीन है। वह तीन बच्चों और पत्नी नेमजादा के साथ बगल में बनी झोपड़ी में सो रहे थे। शनिवार रात को 11 बजे किसी कारणवश झोपड़ी में आग लग गई। इससे पहले कि झोपड़ी में सो रहे परिजन कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग में जलकर चार साल के अनीश और एक साल की रेशमा की मौके पर ही मौत हो गई।

दो की मौके पर मौत, तीसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम

आग की लपटें और चीख-पुकार सुनकर लोग मौके पर पहुंचे। आग बुझाने की जद्दोजहद शुरू की। पुलिस को सूचना दी गई। वहीं सूचना पर इंस्पेक्टर विनय मिश्रा फोर्स और एंबुलेंस के साथ पहुंच गए। पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों की मदद से शकील, नेमजादा और 6 साल की बेटी सामना को बाहर निकाला। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान सामना की भी मौत हो गई। वहीं घटना के बाद नायब तहसीलदार नरेश पाल सिंह मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी ली।

झोपड़ी में अंदर जहां खाना बनाया जाता है, वहीं पास में ही सभी लोग बिस्तर लगाकर सोते हैं। पड़ोसियों का कहना है कि रात में खाना बनाने के बाद सर्दी से बचाव के लिए चूल्हे के पास बैठकर परिवार के लोग ताप रहे थे। शकील के साथ उनके बच्चे भी थे। कुछ देर बाद सबने खाना खाया। इसके बाद बच्चे जाकर सो गए। वहीं शकील खाना खाने के बाद फिर आग तापने लगे। आग बुझने के बाद वो जाकर सो गए। इसी बीच हवा चलने से तपते से निकली चिंगारी छप्पर तक पहुंच गई, जिससे आग लग गई।

एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि झोपड़ी में आग किस कारण लगी, इसका पता किया जा रहा है। हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं पिता का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *