Dailynews

सुल्तानपुर : पूर्व MLA अनूप संडा सहित 33 की गिरफ्तारी के आदेश

Share News
9 / 100

सुल्तानपुर MP/MLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश योगेश यादव ने मंगलवार को पूर्व विधायक अनूप संडा सहित 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट की इस कार्रवाई से राजनैतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई गवाह से जिरह न करने पर की गई है।

विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने बताया कि 2 सितंबर 2008 को सपा नेताओं ने जन समस्याओं को लेकर शहर में ख्वाजा कांप्लेक्स के सामने जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन किया था। तत्कालीन शाहगंज चौकी इंचार्ज कृष्ण मुरारी शर्मा की तहरीर पर 36 सपाइयों के विरुद्ध मुकदमा लिखा दिया था।

आरोप लगाया था कि मार्ग जाम कर हंगामा करते हुए सपाइयों ने रोडवेज बस में तोड़फोड़ और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की थी। विवेचक ने सबके विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में प्रेषित किया था। जिसमें आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह व पूर्व विधायक अनूप संडा भी शामिल हैं।

बीते दिनों गवाह सेवानिवृत्त दरोगा हरेंद्र सिंह का बयान हुआ तो सपा जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव व एहसान के वकील ने जिरह की थी। सांसद संजय सिंह दिल्ली जेल में हैं। लेकिन मंगलवार को दरोगा आए तो बाकी आरोपियों के वकील जिरह करने नहीं पहुंचे। इस पर जज ने 11 तारीख नियत करते हुए सबके विरुद्ध गैर जमानतीय वारंट निर्गत करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *