Uncategorized

राकेश टिकैत बोले-आंदोलन में टिकैत परिवार गोली खाने को तैयार: बोले- MSP कानून से कम मंजूर नहीं

Share News
4 / 100

मुजफ्फरनगर, भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की मासिक पंचायत में किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ,” टिकैत परिवार किसान आंदोलन में गोली खाने को तैयार है। लेकिन किसानों का साथ नहीं छोड़ेगा। आंदोलन में टिकैत परिवार का एक सदस्य शहादत देगा। सरकार की यही मंशा है तो हम पीछे नहीं हटेंगे। ” राकेश टिकैत सिसौली में पंचायत में किसानों के साथ बैठक कर रहे थे। जहां उन्होंने ये बयान दिया।

किसानों की राजधानी कहे जाने वाले कस्बा सिसौली के किसान भवन पर भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत बुलाई गई थी। जहां 4 राज्यों से किसान नेता जुटे थे। जहां पर राकेश टिकैत किसानों के साथ आंदोलन की रूप रेखा बना रहे थे। उन्होंने कहा ” सीमा पर नहीं तो आंदोलन के दौरान किसानों की मांगों के लिए सीने पर गोली खाएंगे। लेकिन पीछे नहीं हटेंगे। एमएसपी कानून से कम उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है। 21 फरवरी को यूनियन के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय पर ट्रैक्टरों के साथ मार्च करेंगे और इसके बाद 26 तथा 27 फरवरी को हरिद्वार से लेकर गाजीपुर बार्डर तक उस दिशा को मुंह कर ट्रैक्टर खड़े किए जाएंगे। “

बोले- मरते दम तक नहीं छोड़ेंगे किसानों का साथ

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा ,” यह सरकार पूंजीपतियों की है जो किसानों की कोई चिंता नहीं करती। यदि किसानों को अपना भविष्य सुरक्षित रखना है तो आंदोलन करना पड़ेगा। पंजाब से दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने में सरकार जितनी ताकत लगा रही है, वह ठीक नहीं है। सरकार को किसानों से बात करनी चाहिए। मैं मरते दम तक किसानों के साथ खड़ा रहूंगा। “

‘सरकार की गुंडागर्दी नहीं चलेगी’

टिकैत ने सरकार को चेताया कि गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे। मैं तो लोगों से कहूंगा कि तुम किसी की भी सरकार बनाओ लेकिन आंदोलन में मैं उनके ही साथ ही रहूंगा। सरकार इस देश के किसानों को मजदूर बनाना चाहती है। सरकार चाहती है कि रोटियां बाजार की वस्तु बनें। व्यापारी ने तय कर लिया है कि महिला एक साल में 17 बार जेवर पहनती है। लेकिन किसान एक साल में 700 बार रोटियां खाता है। इसलिए व्यापार तो रोटियों का ही चलेगा।”

टिकैत ने कहा ” टिकैत परिवार गोली खाने से भी पीछे नहीं हटेगा। टिकैत परिवार के एक सदस्य की कुर्बानी सरकार चाहती है। पुलिस फायरिंग में वह गोली खाने को तैयार हैं। सरकार गोली चलाए तो सबसे आगे टिकैत परिवार कह सदस्य खड़ा मिलेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *