Dailynews

अमेरिकी विमान निर्माता बोइंग ने पार्ट्स आपूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश के खुर्जा में बनेगा पहला डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर

Share News
4 / 100

खुर्जा , अमेरिकी विमान निर्माता बोइंग ने सोमवार को पार्ट्स आपूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश के खुर्जा में एक गोदाम सुविधा खोलने की घोषणा की।

अमेरिकी विमान निर्माता बोइंग ने सोमवार को पार्ट्स आपूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश के खुर्जा में एक गोदाम सुविधा खोलने की घोषणा की।कंपनी ने एक बयान में कहा, 36,000 वर्ग फुट का भारत वितरण केंद्र, तीसरे पक्ष के लॉजिस्टिक्स प्रदाता डीबी शेंकर के सहयोग से संचालित किया जा रहा है, जो उच्च बेड़े के उपयोग को बनाए रखने में क्षेत्रीय विमानन ग्राहकों का समर्थन करेगा। इसमें कहा गया है कि नया भारत स्थान दुनिया भर के आठ वितरण केंद्रों में से एक है जो विशेष रूप से बोइंग के वाणिज्यिक ग्राहकों के लिए स्पेयर पार्ट्स रखता है और भेजता है।

भारत वितरण केंद्र तीसरे पक्ष के लॉजिस्टिक्स प्रदाता डीबी श्नेंकर के सहयोग से संचालित किया जा रहा है, जो उच्च बेड़े के उपयोग को बनाए रखने में क्षेत्रीय विमानन ग्राहकों का समर्थन करेगा. इसमें कहा गया है कि भारत का यह नया स्थान दुनियाभर के आठ वितरण केंद्रों में से एक है जो विशेष रूप से बोइंग के वाणिज्यिक ग्राहकों के लिए कलपुर्जे रखता है और भेजता है. 

बोइंग इंडिया (Boeing India) के अध्यक्ष सलिल गुप्ते ने कहा, “यह केंद्र भारत में बोइंग विमानों के लिए ‘स्पेयर पार्ट्स’ की आकस्मिक जरूरतों को पूरा करेगा, इसमें लगने वाले समय को कम करेगा, उपलब्धता में सुधार करेगा और यहां एमआरओ उद्योग का समर्थन करेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *