Crime News

वाराणसी : दरोगा को सड़क पर गिराकर लात-घूसों से पीटा

Share News
4 / 100

वाराणसी गोदौलिया चौराहे पर एक दरोगा को 4 युवकों ने सड़क पर गिरा-गिरा कर पीटा। इतना ही नहीं, आरोपियों ने उनके साथ अभद्रता की और वर्दी उतरवाने की धमकी तक दी। काशी विश्वनाथ मंदिर से करीब 500 मीटर दूर हुई यह वारदात रविवार रात की है।

मामला सामने तब आया, जब सोमवार को पीड़ित दरोगा ने आरोपियों के खिलाफ दशाश्वमेध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। मारपीट करने वाले युवक हिंदू संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं।

दरोगा आनंद प्रकाश दशाश्वमेध थाने पर तैनात है। FIR के अनुसार, रविवार देर रात दरोगा आनंद प्रकाश अपने हमराही के साथ गोदौलिया चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। तभी 2 बाइक पर सवार 4 युवक तेज रफ्तार से आते दिखे। एक बाइक पर नंबर भी नहीं था। पुलिस ने गाड़ी रोकी और पूछताछ शुरू की। चारों युवकों को यह बात नागवार गुजरी। उन्होंने दरोगा से कहा कि वे लोग हिंदू संगठन का पदाधिकारी हैं। इतना ही नहीं, अपनी पहचान बताने के बाद युवकों ने पुलिस वालों से कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई बाइक रोकने की?

दरोगा आनंद प्रकाश कुछ समझ पाते, इतने में युवकों के 6 समर्थक भी वहां आ गए। वे लोग ने पुलिस वालों को देख लेने की धमकी देने लगे। इस पर एक सिपाही उन्हें समझाने लगा। तभी चारों युवक उस सिपाही के कॉलर पकड़कर धक्का देना शुरू कर दिया।

इसके बाद ही दरोगा आनंद प्रकाश को भी सड़क पर गिरा दिया और लातों-घूसों से पीटने लगे। यही नहीं, दरोगा की वर्दी के बटन तोड़ दिए और नेम प्लेट उखाड़ कर फेंक दी। बीच चौराहे पर दरोगा की पिटाई से माहौल पूरी तरह से बिगड़ गया।

चारों युवकों का सड़क पर तांडव चलता रहा। इसके चलते दोनों तरफ से आने-जाने वालों की भीड़ लग गई और रास्ता जाम हो गया। करीब 20 मिनट पर तक चारों युवक पुलिस वालों से गाली-गलौज और मारपीट करते रहे। इसी बीच किसी ने इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया।

इसी बीच घटना की सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और वहां मौजूद 6 युवकों को हिरासत में ले लिया। लेकिन इन युवकों की हनक के चलते थोड़ी देर का बाद ही पुलिस ने सभी को छोड़ दिया। इसके बाद सोमवार को पीड़ित दरोगा आनंद प्रकाश की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

ACP दशाश्वमेध प्रज्ञा पाठक ने बताया कि एसआई आनंद प्रकाश के बयान पर नीतीश सिंह, नितेश सिंघानी, राहुल सिंह, सन्नी गुप्ता, गप्पू सिंह अजय सिंह सहित 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *