Live News

बुलंदशहर : प्रॉपर्टी डीलर, कॉलोनाइजर सुधीर गोयल के करीबियों पर ED की रेड

Share News
4 / 100

बुलंदशहर में प्रॉपर्टी डीलर, कॉलोनाइजर सुधीर गोयल के करीबियों पर ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। टीम मंगलवार सुबह से गोयल के 5 करीबियों के घर पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

ईडी के अधिकारी और कर्मचारी सबसे पहले कोतवाली नगर स्थित टीटू गन हाउस के मालिक प्रमोद कुमार के घर पहुंची। इसके बाद गैंगस्टर एक्ट में जेल गए सुधीर गोयल के करीबी नीरज जिंदल के घर छापा मारा। इसके अलावा तीन और करीबियों के घर भी रेड जारी है।

बुलंदशहर पुलिस ने पिछले महीने सुधीर गोयल, उसकी पत्नी और 4 गैंगस्टरों को पीलीभीत जिले से गिरफ्तार किया था। ये लोग बुलंदशहर जेल में बंद हैं। इन सभी पर किसानों की करोड़ों रुपए की जमीन खरीदकर उनके साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। सुधीर गोयल गैंग पर बुलंदशहर और हापुड़ जिले में इससे संबंधित कुल 16 मुकदमे दर्ज हैं। सुधीर गोयल की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एंगल पर खुद संज्ञान लिया।

बताया जा रहा है कि बुलंदशहर की IPS ऑफिसर अनुकृति शर्मा ने पिछले दिनों इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर सेंट्रल जांच एजेंसियों को भेजी थी। जिसपर ED ने संज्ञान लेते हुए ये कार्रवाई शुरू की। जिन लोगों के यहां ED रेड चल रही है, उन पर ब्लैक मनी को व्हाइट करने में सहयोग देने का आरोप है। हालांकि ED ने अभी इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

लगातार दर्ज हो रहे हैं मुकदमे
भूमाफिया सुधीर गोयल के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा और कड़ा होता जा रहा है। पिछले 2 दिन में सुधीर गोयल के खिलाफ 3 और FIR दर्ज की गई है। गुलावठी के गांव बराल निवासी किसान ने आरोप लगाया कि जमीन खरीदने के लिए बैनामा करा लिया और करीब 24 लाख रुपये की धनराशि नहीं दी। वहीं, मेरठ में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने भी सुधीर गोयल पर फर्जीवाड़ा कर उसके प्लॉट का अन्य व्यक्ति को बैनामा करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *