Live News

खुर्जा : धरपा बिजलीघर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, एक दर्जन बिजलीघर प्रभावित

Share News
4 / 100

खुर्जा के धरपा बिजली घर पर देर रात शॉर्ट सर्किट के चलते छोटी-मोटी सैंकड़ो केबल में आग लगने से ब्लास्ट हो गया। जिसके चलते देर रात 3:00 बजे से लगभग 300 से 400 गांव की बिजली गुल पड़ी है। और इसके अलावा एक दर्जन बिजली घर भी पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं बिजली विभाग के आला अधिकारियों ने सुबह से बिजली घर पर डेरा डालते हुए डैमेज कंट्रोल शुरू कर दिया है। फिलहाल कुछ कुछ समय के लिए इधर उधर से पानी समेत अन्य रोजमर्रा की जरूरत के लिए लोगो को सप्लाई मुहैया की जा रही है।

खुरजा के अधिशासी अभियन्ता अमित कुमार ने बताया कि देर रात लगभग तीन बजे के समीप धरपा ट्रांसमिशन केंद्र पर शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक आग लग गई। इसके चलते बिजली घर में छोटी मोटी सैंकड़ो केबल में भीषण आग लग गई। जिसके चलते लाखो रुपए का नुकसान हुआ है। देर रात पावर केंद्र में आग लगने से लगभग एक दर्जन बिजली घर प्रभावित हुए तथा 300 से 400 गांव में देर रात से आपूर्ति पूरी तरीके से ठप पड़ी हुई है। जिसके चलते देर रात से ही बिजली विभाग के आला अधिकारियों ने ट्रांसमिशन केंद्र पर डेरा डाल रखा है तथा डैमेज कंट्रोल में अधिकारी जुट गए हैं।

अधिशासी अभियंता अमित कुमार ने बताया कि लोगों को पेयजल समेत अन्य दैनिक जरूरत के लिए कुछ-कुछ समय के लिए बिजलीघरों को सप्लाई दी जा रही है ताकि रोजमर्रा की चीजों की दिक्कत ना हो सके। बिजली विभाग के कर्मी मेंटेंस में जुटे हैं और साथ ही नुकसान का भी आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तेलियाघाट, गंगरोल, चोला और मामन 33 केवीए की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से 11 केवीए के द्वारा आपूर्ति देने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *