Crime News

कानपुर : कांस्टेबल के बेटे ने चेहरे पर टॉयलेट की, जूता चटवाया, हाथ-पैर बांधकर डंडा-बेल्ट से पीटा

Share News
4 / 100

कानपुर ,  2 लड़कों को इनोवा कार में किडनैप करके 5 घंटे तक डंडे-बेल्ट से पीटा गया। 1 लड़के के चेहरे पर टॉयलेट की। उससे जूता चटवाया। फिर उसको बेसुध हालत में कार से फेंक दिया गया। पुलिस जांच में पिटाई करने वालों में LIU में तैनात हेड कांस्टेबल का बेटा सामने आया है।

कल्याणपुर पुलिस ने अपहरण और जानलेवा हमले की धाराओं में मामला दर्ज किया। मगर, जांच में सामने आया है कि LIU हेड कांस्टेबल ने 3 महीने पहले जमुना ठाकुर नाम के शख्स को जेल भिजवाया था। उसकी रंजिश में हेड कांस्टेबल के बेटे की पिटाई जमुना और उसके साथियों ने की थी।

इस घटना के बाद हेड कांस्टेबल के बेटे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर जमुना के पक्ष के लड़के आयुष और अभिषेक को उठाकर उनकी पिटाई की है। मामले में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी ने कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह यादव, नंदू दुबे और आयुष मिश्रा को अरेस्ट कर लिया गया है। कांस्टेबल को सस्पेंड भी कर दिया गया है।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने पूरी प्लानिंग के तहत वारदात को अंजाम दिया। कांस्टेबल ने इसकी स्क्रिप्ट लिखी। उसके दबंग बेटे ने अपने दोस्तों के साथ वारदात को अंजाम दिया। पूछताछ में सामने आया कि पूर्व में आयुष द्विवेदी और उसके साथियों ने कांस्टेबल के बेटे को पीटा था।

मामले में हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज करके तीन आरोपियों को जेल भेजा गया था, लेकिन आयुष फरार चल रहा था। कांस्टेबल ने प्लानिंग के तहत लड़की के जरिए आयुष को मिलने के लिए बुलवाया।

कांस्टेबल के बेटे हिमांशु यादव ने बदला लेने के लिए हैवानियत की सभी हदें पार कर दी। मारपीट करने के साथ ही गुंडों ने उसके चेहरे पर टॉयलेट कर दी, जख्मों पर नमक छिड़का और इतना ही नहीं कुकर्म जैसी वारदात को भी अंजाम दिया। खुद ही पुलिस को सूचना देकर उसे अरेस्ट करवाने की कोशिश की।

लेकिन, मामला इतना बढ़ गया कि कांस्टेबल का दांव उल्टा पड़ गया। युवकों ने आवेश में इतना पीट दिया कि आरोपी खुद ही पीड़ित हो गया और कांस्टेबल समेत सभी गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुई थी FIR

जेसीपी नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि मामले में एलआईयू में तैनात हेड कांस्टेबल धर्मेन्द्र यादव, उसके बेटे हिमाशु यादव, बेटे के दोस्त शुभम् सोनकर, नन्दू दुबे, ऋषभ चौहान, रजत, मोहित, आयुष मिश्रा समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट, अपहरण, बलवा और कुकर्म की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *