Live News

खुर्जा : एकेपी पीजी कॉलेज में क्वीज प्रतियोगिता का किया आयोजन

Share News

खुर्जा , नगर स्थित एकेपी पीजी कॉलेज में मंगलवार को साहित्यिक संस्कृत परिषद के तहत एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बढ़कर टीमों ने शिरकत की। विजेताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

नगर के किला रोड स्थित एकेपी कॉलेज खुर्जा में साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद की तत्वाधान में आयोजित उल्लास कार्यक्रम में क्विज प्रतियोगिता का आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि प्रो वैशाली गुप्ता ,महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो डिंपल विज़ ,साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद की प्रभारी डा वीना माथुर ने दीप प्रज्ज्वलित कर क्विज का शुभारंभ किया। कार्यक्रम संयोजिका एकता चौहान ने बताया कि प्रतियोगिता का विषय भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन है। आजादी के अमृत काल में इस कार्यक्रम के द्वारा क्रांति वीरों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए हैं ।

इस प्रतियोगिता में 30 बच्चों ने 15 टीमों के रूप में प्रतिभाग किया। फाइनल राउंड में 6 टीमों ने जगह बनाई जैसे रानी लक्ष्मीबाई, सरोजिनी नायडू, अरुणा आसफ अली ,भीकाजी कामा, बेगम हजरत महल , झलकारी बाई। निर्णायक के पद पर श्रीमती नीलू सिंह रही। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रानी लक्ष्मी बाई टीम ईरम व कुंती ने लिया द्वितीय स्थान पर अरुणा आसफ अली टीम गुनगुन व आशा रही ।तृतीय स्थान पर निदा व सिमरन रही ।

विशिष्ट अतिथि प्रो वैशाली गुप्ता ने कहा कि इस तरह के आयोजन अमृत महोत्सव के दौरान क्रांतिवीरों को सच्ची श्रद्धांजलि हैं और छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए बहुत जरूरी है ।महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो डिंपल विज ने छात्राओ के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से छात्राओं में सीखने की रुचि जागृत होती है और ज्ञान अर्जित करने में मदद मिलती है। इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *