News

मथुरा : धनगर समाज का अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन, डीएम ऑफिस में जबरन घुसे

Share News

मथुरा , अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र देने की मांग को लेकर धनगर समाज के लोगों ने शुरवार को मथुरा कलेक्ट्रेट ऊंट पर प्रदर्शन किया। अर्ध नग्न हो कर डीएम ऑफिस पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की और कार्यालय में घुसकर अधिकारियों से मिलने की मांग की।

धनगर समाज के लोग अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी करने की मांग को लेकर पिछले करीब डेढ़ महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। एसएसपी ऑफिस के पास राजकीय छात्रावास के नजदीक चल रहे धरना प्रदर्शन में धनगर समाज के लोगों की मांग है कि उनको जल्द से जल्द पूरे प्रदेश में अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी किए जाएं।

डेढ़ महीने से चल रहे धरना प्रदर्शन के दौरान हर बार इनको केवल आश्वासन मिला। धरना के बावजूद जब समस्या हल नहीं हुई तो शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे लोग अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने डीएम ऑफिस पर प्रदर्शन किया।

अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन करने पहुंचे प्रदर्शनकारियों को जब कोई अधिकारी नहीं मिला तो उन्होंने डीएम के ऑफिस में घुसने का प्रयास किया। प्रदर्शन कारी जबरन डीएम ऑफिस का गेट खोल कर अंदर घुसने लगे जिनको वहां मौजूद सुरक्षा कर्मी और कर्मचारियों ने बमुश्किल रोका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *