Latest

Mathura News: यमुना में चलता क्रूज बीच नदी में फंसा, अचानक निकलने लगा धुंआ, अटक गई लोगों की सांसें

Share News
4 / 100

मथुरा. मथुरा के वृंदावन में यमुना में क्रूज चलाया जाना है. पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से क्रूज को चलाने का फैसला किया गया था, लेकिन इसका ट्रायल ही विफल हो गया. मथुरा के वृंदावन में गरुड़ क्रूज शुक्रवार को ट्रायल के दौरान यमुना में फंस गया और उससे काला धुआं उठने लगा. यमुना के बीच से क्रूज में बैठे अधिकारियों व लोगों को स्पीड बोट की मदद से किनारे पर पहुंचाया गया.

कुछ देर के बाद क्रूज को यमुना किनारे पहुंचाया. इस ट्रायल के दौरान प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ तकनीशियनों की टीम भी मौजूद थी. बताया गया कि क्रूज पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे. तो वहीं यमुना में पानी कम होने की वजह से क्रूज बालू के टीले पर फंस गया था. ऐसे में उसमें सवार लोगों की सांसें अटक गई थी.

वृदांवन में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यमुना की सैर कराने के लिए चलाए जाने वाले क्रूज का पहला ट्रायल पूरी तरह विफल नजर आया. अधिकारियों की मौजूदगी में ट्रायल के लिए रवाना हुआ गरुण क्रूज पानी कम होने के कारण कुछ दूरी पर ही बालू में फंस गया. क्रूज चालक के काफी प्रयास के बाद भी जब बालू में फंसे  क्रूज से धुंआ निकलना शुरू हुआ तो अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए.

ट्रायल के दौरान मौजूद पुलिस कर्मियों को स्टीमर के सहारे वापस लाया गया. हालांकि सवारियों के कम होने के बाद क्रूज फिर से चलने लगा. इस दौरान क्रूज के संचालन का नजारा देखने आए स्थानीय लोगों कहना था कि क्रूज के लिए यमुना में पानी का होना अति आवश्यक है, जबकि यमुना तो खुद दूषित पानी के सहारे ही अपने अस्तित्व को जीवंत रखे हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *