Crime News

Unnao में दो बेटों को जहर देकर मां ने किया सुसाइड, छोटे बेटे की मौत, दूसरा गंभीर

Share News
4 / 100

उन्नाव में मां ने दो बेटों को जहरीला पदार्थ देने के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला व छोटे बेटे की मौके पर मौत हो गई। बड़े बेटे का इलाज कानपुर के हैलट में चल रहा है। महिला ने ससुराल के लोगों की प्रताड़ना से परेशान होकर यह कदम उठाया है। महिला के पति की 4 महीने पहले मौत हो चुकी है।

पिता की तहरीर के आधार पर सदर कोतवाली पुलिस ने जेठ, जेठानी समेत चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया। उसके बाद पुलिस ने पंचायतनामा भरकर मां बेटे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

बिहार थाना क्षेत्र के चिकंदरपुर गांव के रहने वाले शिव शंकर ने 13 साल पहले उसने अपनी बेटी सोमवती (35) का विवाह सदर कोतवाली क्षेत्र के पटकापुर गांव निवासी मोतीलाल के बेटे संतकुमार के साथ किया था। बेटी के दो बेटे अंश (12) व सुधीर (9) थे। चार माह पहले बीमारी के चलते दामाद संत कुमार की मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद ससुरालीजन उसके जेठ कमलेश, प्रकाश, बालकराम व जेठानी मधु पत्नी बालकराम आए दिन लड़ाई झगड़ा कर सोमवती को प्रताड़ित करने लगे।

प्रताड़ना से आहत होकर शनिवार रात दोनों बेटों को जहरीला पदार्थ देकर सोमवती ने खुद फांसी लगाकर जान दे दी। पड़ोसियों की सूचना पर सोमवती के पिता बिहार थानाक्षेत्र के चिकंदरपुर निवासी शिवशंकर परिजनों के साथ उसके घर पहुंचे। दोनों बच्चों के मुंह से झाग निकलता देख, उन्हें पहले कानपुर हैलट ले गए। डॉक्टर ने सुधीर को मृत घोषित कर दिया, जबकि अंश का इलाज अभी चल रहा है। घटना की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस मृतका के घर पहुंची और जांच की। फंदे पर लटके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

मृतका के पिता शिवशंकर ने बताया कि 20 फरवरी 2024 को दामाद संतकुमार की बीमारी से मौत हो गई थी। दामाद की मौत के बाद बेटी सोमवती के जेठ कमलेश, प्रकाश, बालकराम और बालकराम की पत्नी मधु प्रताड़ित करने लगे। उसके पति के द्वारा खरीदी गई तीन भैंस, जिससे वह दूध का काम करते थे। उन्हें भी अपने कब्जे में ले लिया।

बेटी का घर से निकलना भी दुश्वार कर दिया। इससे वह एक-एक रुपये के लिए मोहताज हो गई। इससे परेशान होकर बेटी ने यह कदम उठा लिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने तीन जेठ और जेठानी के खिलाफ प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *