Hindi News LIVE

राहुल गांधी का एक झटके में हिंदुस्तान की गरीबी को मिटाने का नया फॉर्मूला…

Share News
4 / 100

बीकानेर. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों पर रोशनी डाली. उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे की हर घर की एक महिला के खाते में साल में 1 लाख रुपये भेजा जाएगा, जो हर महीने 8500 रुपये के हिसाब से आएगा. राहुल गांधी ने राजस्थान की एक रैली में कहा कि 8500 रुपये खटाखट-खटाखट हर महीने खाते में आता रहेगा और एक झटके में हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे. राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा कि देश में किसान लंबे समय से फसलों के लिए एमएसपी की मांग कर रहे हैं.

इसी तरह युवा नौकरियों और रोजगार की मांग कर रहे हैं, जबकि महिलाएं महंगाई से राहत चाहती हैं, मगर उनकी कोई बात कोई सुनने वाला नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में 22 लोग 70 करोड़ लोगों से ज्यादा अमीर हैं. किसानों की एमएसपी की मांग सीधे ठुकरा दिया गया है. देश में पहली बार किसानों को टैक्स देना पड़ रहा है. राहुल गांधा ने कहा कि इस वक्त देश में 2 सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई हैं. मगर मीडिया इनको नहीं दिखाता है.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. उन्होंने दावा किया कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने चुनावी बांड के जरिये बड़े उद्योगपतियों से पैसा लिया है. उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव देश के गरीब लोगों और 22-25 अरबपतियों के बीच की लड़ाई है. राहुल गांधी ने बीकानेर से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि किसान कह रहे हैं हमें एमएसपी दो, युवा कह रहे हैं हमें रोजगार दो, महिलाएं कह रही हैं हमें महंगाई से बचाओ, लेकिन कोई नहीं सुन रहा है.

राहुल गांधी ने कांग्रेस द्वारा अपने लोकसभा चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों पर प्रकाश डाला और कहा कि पार्टी के सत्ता में आते ही उन सभी वादों को पूरा किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-20 उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया है. गांधी ने कहा कि उस पैसे का इस्तेमाल 24 साल तक मनरेगा मजदूरी का भुगतान करने के लिए किया जा सकता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *