JOBS

DSSSB Exam Date 2024 : डीएसएसएसबी ने घोषित की परीक्षा तिथियां, टीचर समेत 4 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

Share News
5 / 100

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 4214 टीचर और नॉन टीचिंग भर्ती के लिए होने वाली डीएसएसएसबी परीक्षा 2024 की डेट घोषित कर दी है. इसे आयोग की वेबसाइट dsssb.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 6, 7, 8, 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी को होगी. इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार-पांच दिन पहले जारी किए जाएंगे.

डीएसएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा दो घंटे की होगी. यह प्रतिदिन तीन शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 12:30 बजे से शुरू होकर 2:30 बजे तक होगी. तीसरी शिफ्ट में परीक्षा 4:30 बजे से 6:30 बजे शाम तक होगी.

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए निर्देश

-अभ्यर्थियों को सलाह है कि अपना ईमेल एड्रेस/मोबाइन नंबर अपडेट कर लें. ताकि डीएसएसएसबी भविष्य में संपर्क कर सके.
-परीक्षा केंद्र और परीक्षा तिथि व समय की जानकारी ई एडमिट कार्ड पर मिलेगी.
-डीएसएसएसबी की वेबसाइट पर जल्द ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के संबंध में डिटेल इंस्ट्रक्शन मिलेगा.
-अपडेट जाननने के लिए OARS पोर्टल और डीएसएसएसबी की वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें.
-परीक्षा के समय कैंडिडेट्स को कोविड महामारी से संबंधी सुरक्षा के उपायों और नियमों का पालन करना होगा

दिल्ली में असिस्टेंट टीचर के 1455 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए 10+2 का 45 प्रतिशत अंकों का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए. उम्मीदवार को बीएड भी होना चाहिए। इसके अलावा, अभ्यर्थी की आयु ३० वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट अधिनियम के अनुसार दी जाएगी। सामान्य श्रेणी में 614 पद, EWS में 151 पद, ओबीसी में 377 पद, एससी में 198 पद और एसटी में 115 पद आरक्षित हैं।

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने हजारों लोगों को एनटीटी सहायक अध्यापक, पीजीटी और क्लर्क पदों पर भर्ती करने के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार Dsssbonline.nic.in या dsssb.delhi.gov.in की वेबसाइटों पर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *