JOBS

बुलंदशहर : 16 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका स्कूलों (KGBV) में 28 रिक्त पदों पर भर्ती

Share News
9 / 100

बुलंदशहर, जिले में 16 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका स्कूलों (KGBV) में 28 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। नौकरी सिर्फ महिला कैंडिडेट के लिए है। जिनमें अंशकालिक शिक्षिका, मुख्य/सहायक रसोइया, चपरासी और चौकीदार के पद हैं। ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी।

पद और शैक्षिक योग्यता क्या होगी?
कैंडिडेट्स की उम्र 25 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। शिक्षिका (स्काउट गाइड और शारीरिक शिक्षा) के लिए कैंडिडेट को बीपीएड/सीपीएड/डीपीएड पास होना चाहिए। शिक्षिका (कला, क्राफ्ट, संगीत, गृहशिल्प) के लिए कैंडिडेट को ग्रेजुएट पास होना चाहिए। शिक्षिका (कंप्यूटर) के लिए कैंडिडेट को कंप्यूटर कोर्स और साथ में ग्रेजुएट होना चाहिए। शिक्षिका (उर्दू) के लिए कैंडिडेट को उर्दू विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। मुख्य रसोइया, सहायक रसोइया, चपरासी, चौकीदार पद के लिए 8वीं पास होना जरूरी है।

शिक्षिक और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के लिए सबसे पहले जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट bulandshahar.nic.in पर जाएं। भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक से अधिसूचना डाउनलोड कर लें। आवदेन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म इसी अधिसूचना में ही दिया गया है। कैंडिडेट को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डाक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी जोड़कर रजिस्टर्ड डाक से बुलंदशहर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा कराना होगा। आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 16 फरवरी 2024 है।

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। सिलेक्शन होने पर 5750 रुपए से लेकर 13200 रुपए तक हर महीना मानदेय मिलेगा। आवेदन से पहले कैंडिडेट्स जारी अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ लें।

KGBV भर्ती 2024 अधिसूचना और फॉर्म डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *