Dailynews

रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में संसद हमले जैसी घटना की तैयारी थी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा

Share News
4 / 100

यूपी ATS ने खालिस्तानी आतंकी पन्नू गैंग के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। ATS ने पन्नू के ऑडियो मैसेज और उसके तीनों समर्थकों के बयान को आधार बनाया है।

सूत्रों के मुताबिक, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने संसद हमले जैसी घटना करने की प्लानिंग कर रहा था।​ ​​​पन्नू के गुर्गे विरोध-प्रदर्शन की आड़ में घटना को अंजाम देने वाले थे।

मुख्यमंत्री को धमकी भरा ऑडियो से खुला राज
गुरुवार को अयोध्या से ATS ने खालिस्तानी समर्थक गैंगस्टर शंकर लाल दुसाद, उसके साथी अजीत कुमार शर्मा और प्रदीप पुनिया को गिरफ्तार किया था। इनकी गिरफ्तारी के बाद पन्नू ने ऑडियो जारी किया था। इसमें उसने साफ कर दिया था कि पकड़े गए संदिग्ध खालिस्तानी समर्थक हैं।

ऑडियो में उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके साथ ही पकड़े गए खालिस्तानी समर्थकों को छोड़ने की मांग की थी।

इसके बाद एटीएस ने पन्नू और तीनों संदिग्धों के खिलाफ यूपी एटीएस थाने में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाने, साजिश करने और देशद्रोह की धाराओं में FIR दर्ज की है।

सूत्रों के मुताबिक, तीनों संदिग्धों पर कोई शक न करे। इसलिए तीनों ने स्कार्पियो पर श्रीराम का झंडा लगाया था। इसके साथ ही तीनों माथे पर टीका लगाया था। पकड़े गए शंकर ने राजस्थान निवासी धर्मवीर महाला के नाम से भी आधार कार्ड बनवा रखा था। उसने स्कार्पियो के भी फर्जी दस्तावेज अपने नाम बनवाए थे, जबकि गाड़ी फरीदाबाद निवासी श्रवण कुमार सरसवा के नाम है।

ATS की टीम गाड़ी और उसके मालिक के विषय में भी जानकारी जुटा रही है। इसके साथ ही अ​​योध्या समेत पूरे यूपी में इस संगठन से जुड़े लोगों की पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया है।

अयोध्या जाने वाले हर छोटे-बड़े वाहनों की चेकिंग की जा रही है। वहां के होटल-लॉज के साथ घरों में रुकने वाले बाहरी लोगों की भी पड़ताल शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *