Dailynews

नेपाल बॉर्डर पर 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीरी गिरफ्तार, सोनौली बॉर्डर से नेपाल में एंट्री कर रहे थे

Share News
5 / 100

महराजगंज, भारत-नेपाल बॉर्डर पर 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीरी युवक को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार रात तीनों बस से इंडिया से नेपाल जा रहे थे। इमिग्रेशन अफसरों ने ​​​​​महराजगंज जिले के ​सोनौली बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद यूपी ATS को सौंप दिया। सूत्रों के मुताबिक, रात में ही ATS तीनों को पूछताछ के लिए लखनऊ लेकर आई।

आरोपियों की पहचान अल्ताफ निवासी पाक अधिकृत कश्मीर और सैयद गजनी मोहम्मद निवासी लरकाना पाकिस्तान और नासिर जमाल करालपोल श्रीनगर के रूप में हुई है। इमिग्रेशन अफसरों ने पाकिस्तानी युवकों से 2 पाकिस्तानी पासपोर्ट और कश्मीरी युवक से आधार कार्ड बरामद किए हैं।

अफसरों से छुप रहे थे, शक होने पर पकड़ा
सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार रात सोनौली बॉर्डर पर इमिग्रेशन अफसर भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की जांच कर रहे थे। इसी बीच नेपाल जाने के लिए एक बस सीमा पर पहुंची। जांच करने के लिए बस के अंदर घुसे। इस दौरान अफसरों को तीनों को एक्टिविटी संदिग्ध लगी। तीनों अफसरों से छुप रहे थे।

इसके बाद अफसरों ने तीनों को हिरासत में ले लिया। जब डॉक्यूमेंट्स चेक किए, तो 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीरी युवक निकला। इसके बाद अफसरों ने इसकी सूचना यूपी ATS को दी। सूचना पर ATS के अफसर पहुंचे और तीनों को लखनऊ ले आए।

 ACP सोमेंद्र मीना से बात की। उन्होंने बताया,”उन्हें इस तरह की कार्रवाई की कोई जानकारी नहीं है।” हालांकि, तीनों युवकों के पकड़े जाने के बाद सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *