News

28 हजार लाभुकों को दिया गया अबुआ आवास स्वीकृति पत्र

Share News
5 / 100

हजारीबाग (दीपक कुमार), मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार माननीय CM चंपई सोरेन जी हजारीबाग का आज अबुआ आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृति पत्र वितरण समारोह के अवसर पर दौरा किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में माननीय विधायक श्री अमित कुमार यादव जी शामिल हुए। इस दौरान विधायक ने आयोजित विशाल जनसभा में अपने बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र व हजारीबाग जिला अंतर्गत महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित किया।

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अबुआ आवास योजना के तहत हजारीबाग, रामगढ़, चतरा और कोडरमा के दो लाख से अधिक चिन्हित परिवारों में से प्रथम चरण में 28 हजार से अधिक लाभुकों को योजना का लाभ दिया गया। इसमें हजारीबाग के 11,648, कोडरमा के 4,591, चतरा के 7,820 और रामगढ़ के 4,236 लाभुकों को स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया। इससे पूर्व खूंटी और सिमडेगा के करीब आठ हजार, दुमका, जामताड़ा और देवघर के 25,385, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम एवं सरायकेला -खरसावां के 24,827, हजारीबाग, रामगढ़, चतरा और कोडरमा के करीब 28 हजार एवं देवघर, जामताड़ा, दुमका और पलामू प्रमंडल के हजारों लाभुकों को अबतक योजना की स्वीकृति दी गई है।

समारोह में मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बादल पत्रलेख, बगोदर विधायक विनोद सिंह, हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी सहित आम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *