Crime News

अलीगढ़ : आमने-सामने भिड़ी बस, दो की मौत

Share News
8 / 100

अलीगढ़ मडराक थाना क्षेत्र के आर्यनगर गांव के पास शुक्रवार शाम दो निजी बसें आपस में टकरा गई। ईट भट्‌ठे के सामने दोनों बसों में आमने सामने की टक्कर हुई। टक्कर इतनी भीषड़ थी कि बसें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें बैठी सवारियां भी बुरी तरह से घायल हो गई और चीख पुकार मच गई।

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायलों को एंबुलेंस और लोगों की मदद से निजी और मलखान सिंह जिला अस्पताल भेजा। अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दो व्यक्तियों की मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया है। वहीं, अन्य घायलों अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

पुलिस के अनुसार एक बस अलीगढ़ से सासनी की ओर जा रही थी, जिसमें एक दर्जन सवारियां थी। वहीं दूसरी बस हाथरस से अलीगढ़ की ओर आ रही थी। रास्ते में दोनों की आमने सामने की टक्कर हो गई। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था।

अचानक से दूसरी बस सामने आने के कारण वह संभाल नहीं पाया और दोनों बसों की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत के कारण बसें सामने से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और चालक समेत सवारियां भी घायल हो गई। काफी मशक्कत के बाद घायलों को बसों के बाहर निकाला गया और फिर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

छह की हालत गंभीर, 2 की हुई मौत

हादसे के कारण लगभग एक दर्जन सवारियां बुरी तरह से घायल हो गई। घायलों को पहले निजी अस्पताल और फिर जिला अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। वहीं छह सवारियों की हालत काफी ज्यादा गंभीर थी, जिसके चलते उन्हें मलखान सिंह जिला अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार हादसे के कारण दादों निवासी 50 वर्षीय हरपाल सिंह की मौत हो गई है। वहीं एक व्यक्ति की और मौत हुई है, जिनकी पहचान की जा रही है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है, इसके साथ ही पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुट गई है।

हादसे के बाद मडराक क्षेत्र में आगरा रोड पर आधा किलोमीटर से ज्यादा लंबा जाम लग गया। पुलिस ने जैसे तैसे करके घायलों को अस्पताल भेजा और फिर क्रेन की सहायता से दोनों क्षतिग्रस्त बसों को किनारे करवाया। बसों को किनारे करने से पहले दोनों तरफ वाहनों की लाइन लग गई।

वाहनों का जाम खुलवाने में क्षेत्रिय पुलिस और यातायात पुलिस को लगाभग दो घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी और पुलिस के पसीने छूट गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया, जिसके बाद अलीगढ़-आगरा मार्ग पर यातायात सामान्य हो सका। वहीं घटना के बाद सीओ समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *