Politics

BJP सांसद रीता बहुगुणा को छह महीने की सजा

Share News
8 / 100

लखनऊ, भाजपा सांसद व पूर्व मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को आचार संहिता उल्‍लंघन मामले में लखनऊ की एमपी/एमएलए कोर्ट ने छह महीने की सजा सुनाई है।

मजिस्ट्रेट अम्बरीश कुमार श्रीवास्तव की कोर्ट ने छह माह कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

काँग्रेस से कैंट विधान सभा से चुनी गई थी विधायक

रीता बहुगुणा जोशी साल 2012 में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जनसभा कर रही थी। जिसकी वीडियोग्राफी करवा कर सभा में शामिल लोगों को हटाया गया। वहीं, जनप्रतिनिधि अधिनियम के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज करवा कर कार्यवाही की गई। बहुगुणा उस दौरान कांग्रेस पार्टी में थी। उस चुनाव में लखनऊ की कैंट विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुनी गई थी।

साल 2017 में दर्ज हुआ था मुक़दमा

कोर्ट में अभियोजन पक्ष का आरोप था कि घटना के दिन 17 फरवरी 2012 को विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार का निर्धारित समय समाप्त होने के बावजूद रीता बहुगुणा जोशी ने अपना प्रचार जारी रखा। इसकी रिपोर्ट स्टैटिक सर्विलांस मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार चतुर्वेदी ने लखनऊ के थाना कृष्णानगर में दर्ज कराया था। बताया कि मोहल्ला बजरंग नगर में रीता बहुगुणा जोशी तत्कालीन प्रत्याशी कांग्रेस, क्षेत्र विधान सभा कैंट प्रचार का समय समाप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *