Hindi News LIVE

अरविंद केजरीवाल फिर पहुंचे तिहाड़, सरेंडर करने से पहले राजघाट गए

Share News
6 / 100

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दोपहर तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया. उन्हें सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत दी गई थी. सरेंडर करने से पहले सीएम केजरीवाल राजघाट और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए. इससे पहले केजरीवाल ने एक्स पर हिंदी में लिखा कि ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन चुनाव प्रचार के लिए बाहर आया. माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत बहुत आभार. आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा. दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा. पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगा. वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा. और वहां से पार्टी दफ़्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा. वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊंगा. आप सब लोग अपना ख़्याल रखना. जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी. आप खुश रहेंगे तो जेल में आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा. जय हिन्द!

अरविंद केजरीवाल जेल नंबर 1 से तिहाड़ जेल के अंदर पहुंचे. तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल जैसे ही तिहाड़ जेल में दाखिल होंगे, सबसे पहले उनका मेडिकल चेक अप करवाया जाएगा. मेडिकल चेक अप में शुगर लेवल कितना है, बीपी कितना है और वजन कितना है, इसकी जांच की जाएगी. अरविंद केजरीवाल ने घर से निकलते वक्त अपने माता पिता से आशीर्वाद लिया और बच्चों को गले लगाया. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी की समाधि पर फूल अर्पित किया. अरविंद केजरीवाल, आप नेता संजय सिंह ने अन्य लोगों के साथ हनुमान मंदिर में प्रार्थना की. आप नेता गोपाल राय ने कहा कि ‘जिस तरह से दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री को गिरफ़्तार किया गया. चुनाव प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम ज़मानत दी थी. आज अरविंद दोबारा जेल जा रहे हैं, हमें उम्मीद है कि वे दोबारा जेल से वापस आएंगे

अरविंद केजरीवाल के विरोध में राजघाट पर दिल्ली बीजेपी ने प्रदर्शन किया. जिसमें दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी शामिल हुए और नारेबाजी करते नजर आए. केजरीवाल का विरोध करने के लिए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ राजघाट पहुंचे थे. जिस वक्त अंदर अरविंद केजरीवाल राजघाट पर मौजूद थे, वहीं बाहर दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *