Crime News

लखनऊ : जिंदा जला 3 साल का मासूम, नीचे पुआल में बच्चों ने लगा दी आग

Share News
5 / 100

लखनऊ में बच्चों के खेल-खेल में बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, 1 बच्चा खेत पर बने मचान पर बैठा था। गांव के कुछ बच्चों के साथ मासूम के भाई-बहन खेत पर पहुंचे। बच्चों ने खेल-खेल में मचान के नीचे पुआल में आग लगा दी गई। कुछ देर में आग मचान तक पहुंच गई। इससे पहले की कोई मदद कर पाता। 3 साल का मासूम जिंदा जल गया।

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग दौड़े। पानी डालकर आग को बुझाया। हालांकि तब तक बच्चा दम तोड़ चुका था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। परिजन इस मामले को हादसा मान रहे हैं। ये हादसा गुरुवार दोपहर का गोसाईंगंज के सेमरापीतपुर गांव का है।

घटना पर इंस्पेक्टर महेंद्र शुक्ला ने बताया, सेमरापीतपुर में रहने वाले सुखमीलाल मज़दूरी करते हैं। गुरुवार सुबह रोज की तरह मजदूरी करने गए थे। दोपहर 3 बजे के करीब सुखमीलाल का बड़ा बेटा अनमोल (5) छोटे भाई कुनाल (3) और बहन खुशी (4) के साथ खेलते हुए खेत पर पहुंच गया।

कुनाल खेत में बने मचान पर चढ़कर बैठ गया। जबकि उसके भाई-बहन नीचे ग्रामीण बच्चों के साथ खेलने लगे। इसी बीच मचाना के नीचे रखे पुआल में बच्चों के आग लगा दी। जिसके चलते मचान में भी आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने मचान भी जलने लगा।

कुनाल आग की लपटों के बीच फंस गया और उतर नहीं सका। वहीं बच्चे डर कर भाग निकले। दूसरी तरफ खेतों में काम कर रहे लोग ने मचान जलता देख दौड़े और आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन तब तक मचान जलकर राख हो चुका था। जिसमें कुनाल की जिंदा जलकर मौत हो गई।

बच्चे सहमे हुए, पुलिस ने पूछताछ नहीं की
गांव के लोगों का कहना है कि खेत पर बने मचान पर रात को मासूम के पिता रुकते हैं। रखवाली के लिए वह खेत पर माचिस भी रखते हैं। अनुमान है कि यही माचिस कुनाल के भाई और उसके साथ खेलने वाले बच्चों के हाथ लग गई। उन्होंने पुआल में आग लगा दी। जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया।

उन्हें यह एहसास नहीं था कि आग की लपट से मचान जल जाएगा और उस पर बैठे कुनाल की मौत हो जाएगी। घटना के बाद से बच्चे सहमे हुए हैं और कुछ भी बताने की स्थित में नहीं है। जिसके चलते पुलिस ने भी पूछताछ नहीं की।

बेटे की मौत पर मां बेसुध
मासूम बेटे कुनाल की मौत की खबर सुनते ही मां शीला बेहोश हो गई। उधर पिता सुखमी भी गश खाकर ज़मीन पर गिर पड़ा। परिजनों के साथ खेत पहुंचे कुनाल के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। किसी तरह गांव के लोगों ने उन्हें संभाला।

मोहनलालगंज के SDM बृजेश वर्मा ने बताया, मासूम की दर्दनाक मौत की सूचना मिली थी। नायब तहसीलदार प्रियवंदा और क्षेत्रीय लेखपाल राजेंद्र यादव को मौके पर भेजकर पड़ताल कराई गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के साथ जांच रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी। दैवीय आपदा कोष से परिवार को आर्थिक मदद दिलाने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *