Live News

रोटरी क्लब खुर्जा सिटी मंडल अध्यक्ष आधिकारिक यात्रा संपन्न

Share News
1 / 100

खुर्जा, रोटरी क्लब खुर्जा सिटी की मंडल अध्यक्ष मंडल 31 00 रो अशोक गुप्ता जी मेरठ आधिकारिक यात्रा रविवार को संपन्न की गई। मंडल अध्यक्ष अशोक गुप्ता जी के असिस्टेंट गवर्नर विवेक गर्गजी यात्रा के मंडलीय अध्यक्ष आदित्य गुप्ता जी वह वरिष्ठ रोटेरियन रामबाबू जी का जीटी रोड स्वागत करते हुए रोटरी क्लब खुर्जा सिटी द्वारा संचालित वाल्मीकि चौक पर महर्षि वाल्मीकि जी को पुष्प अर्पित करने के बाद आज के सेवा कार्य प्रारंभ किए गए।


जिसमें मुख्य रूप से कुष्ठ आश्रम जाकर भोजन कराया गया। पॉलिटेक्निक पर बंजारा बस्ती में बच्चों को स्वेटर वितरण किए गए। गौशाला पर गौ सेवा की गई। एक दिव्यांग बंधु को ट्राई साइकिल प्रदान की गई। पत्रकार बंधुओ के सम्मान के अलावा खुर्जा विधानसभा में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को रोटरी के सर्वोच्च सम्मान रोटरी वोकेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न पदों को प्राप्त कर चुके जिसमें पहलवानी में अरविंद सोलंकी के उनके परिवार जो ओलंपिक भी खेल चुके हैं, जूडो में हिमाद्री भारद्वाज को विशु मार्शल आर्ट में उनके कोच अमित शर्मा को पायल सोलंकी भूमिका कुमारी और लिम्सी कुमारी को सम्मान किया गया।


साइ कालीन रोटरी परिवार वह अतिथियों के साथ मंडल अध्यक्ष स्वागत समारोह दीप प्रज्वलन से हुआ अध्यक्ष रो राजीव गोयल जी द्वारा सभी का स्वागत अभिभाषण के माध्यम से किया गया सचिव प्रवीण कुमार शर्मा जी ने वर्ष 2023 24 की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। मंडलीय पदाधिकारी आदित्य गुप्ता जी विवेक गर्ग जी रामबाबू जी मनीष वार्ष्णेय जी जी ने सबको संबोधित किया। श्रुति बंसल जी ने मंडल अध्यक्ष का जीवन परिचय पढ़कर सुनाया रेनू बाठला जी व तनु चौधरी जी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम बच्चों के प्रस्तुत कराये।


मंडल अध्यक्ष अशोक गुप्ता जी ने रोटरी क्लब खुर्जा सिटी द्वारा चलाए जा रहे स्थाई प्रकल्पों की वह आज समाज सेवा के क्षेत्र में किए गए विभिन्न कार्यों की प्रशंसा की उन्होंने बताया कि क्लब द्वारा सभी अकाउंट्स फाइल में व्यवस्थाएं व्यवस्थित रूप से चल रही हैं जिसके लिए उन्होंने बहुत बधाई दी। उन्होंने अपने अभी भाषण में रोटरी अंतरराष्ट्रीय द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष मंडल द्वारा रेनकोट व लोअर जो रियायती दर पर उपलब्ध कराए गए उसमें भी क्लब खुर्जा सिटी की श्रेष्ठतम भागीदारी रही। रोटरी सेवा का पर्याय है आज विश्व भर में रोटरी सर्वोच्च सेवा कार्यों के लिए जानी जाती है और उसके मुख्य बिंदु पर क्लब द्वारा चलाए जा रहे प्रोजेक्ट होते हैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े कार्यो के लिए जो 30 लाख रुपए से ऊपर के होते हैं उसकी ऐड प्रदान की जाती है जिसमें 25 प्रतिशत की भागीदारी क्लब की होती है रोटरी क्लब खुर्जा सिटी का एक प्रोजेक्ट इस प्रकार का पूर्व में हो चुका है जिसमें 3 गर्ल्स इंटर कॉलेज मैं कार्य के लिए प्रोजेक्ट प्रेषित किया हुआ है संभावित संभावित इस पर आवश्यक अनुमति मिलेगी। रोटरी के वाक्य स्वयं से ऊपर सेवा हम सबको सेवा करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
कार्यक्रम का संयोजन व संचालन प्रेम प्रकाश अरोरा ने किया।इस सभा मे रो0 तरुण बंसल,रोहित सिंघल,भूपेंद्र चौधरी,विजय गर्ग,संजीव गोयल,अवनेश बंसल,मनीष बंसल,अनिल बाठला,मोहित शर्मा,विनोद आहूजा,रामेश्वर दयाल सैनी,डॉ हेमेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *