Uncategorized

गाजा के ICU में नवजातों की मौत, सड़े शव मिले, कीड़े-मक्खियां रेंग रहीं

Share News

गाजा के अल-नासेर अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखे करीब 4 नवजातों के सड़े हुए शव मिले हैं। अमेरिकी मीडिया हाउस CNN की रिपोर्ट के मुताबिक इजराइल के ग्राउंड ऑपरेशन के चलते डॉक्टरों को अस्पताल खाली कर जाना पड़ा था। बच्चों को ICU की जरूरत होने की वजह से वो उन्हें साथ नहीं ले जा सके।

जैसे ही अस्पताल में फ्यूल खत्म हुआ तो ICU में मशीनों ने काम करना बंद कर दिया। इससे बच्चों की मौत हो गई और उनके शरीर सड़ गए। बच्चों के बेड पर अब भी दूध की बोतल और डायपर पड़े हुए हैं।

UAE के एक मीडिया हाउस अल माशद के पत्रकार मोहम्मद बालूशा ने ये वीडियो शेयर किया। इसमें करीब 4 नवजातों के सड़े हुए शव नजर आए। कुछ के शवों में अब भी अस्पताल की मशीनों के तार जुड़े हुए हैं। उनके शरीर पर मक्खियां और कीड़े रेंगते नजर आए।

बता दें कि सीजफायर से पहले अल-नासेर अस्पताल के पास इजराइली सेना और हमास के बीच मुठभेड़ तेज हो गई थी। IDF ने दावा किया था कि हमास के लड़ाके अस्पताल के नीचे सुरंगों में छिपे थे। यहीं से वो ऑपरेट कर रहे थे।

जराइली सेना ने शुक्रवार देर रात गाजा की सबसे पुरानी ओमारी मस्जिद पर हमला किया। इससे मस्जिद का बड़ा हिस्सा तबाह हो गया। BBC के मुताबिक इस मस्जिद को 7वीं सदी में बनाया गया था। इस हमले के बाद हमास ने UNESCO से ऐतिहासिक इमारतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कही है।

गाजा में अब तक 104 मस्जिदें तबाह हो चुकी हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में गाजा में करीब 310 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इजराइली सेना को गाजा के एक स्कूल के क्लासरूम के नीचे सुरंगें मिली हैं। उधर, UNSC में सीजफायर का प्रस्ताव खारिज हो गया।

अमेरिका ने इसके खिलाफ शुक्रवार को वीटो का इस्तेमाल किया। दरअसल, अमेरिका का कहना है कि सीजफायर से हमास को फायदा होगा और वो हमले के लिए हथियार जुटा लेंगे। यह प्रस्ताव UAE ने पेश किया था।

इजराइली सेना शेजैया शहर में रेड कर रही थी। तभी एक स्कूल के अंदर हमास आतंकी उनसे भिड़ गए। यहां गोलीबारी के बाद सेना को क्लासरूम के नीचे सुरंगें मिलीं। सेना का कहना है कि एक सुरंग पास बनी एक मस्जिद तक जाती है। आतंकी स्कूल और मस्जिदों से हमला कर रहे हैं। जंग में अब तक 200 से ज्यादा स्कूल-कॉलेज तबाह हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *