Crime News

प्रयागराज : वकीलों ने कैंसर पीड़ित को पटककर पीटा, जमीन पर बेहोश होकर गिरा

Share News
4 / 100

प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट के कुछ वकीलों ने एक कैंसर पीड़ित को इतनी बेरहमी से पीटा कि वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया। इसके बावजूद भी वकील नहीं माने और उसे पीटते रहे। वकीलों की इस क्रूरता का वीडियो CCTV में रिकार्ड हो गया। मामला कैंट थाना क्षेत्र के राजापुर क्षेत्र की है।

कैंसर पीड़ित धीरेंद्र सिंह यादव की तहरीर पर कैंट थाने की पुलिस ने महज दो वकीलों पर FIR दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है। धीरेंद्र ऊंचवा गढ़ी के रहने वाले हैं और वह अपने भाई के मकान बनवाने के लिए राजापुर गए हुए थे। वहीं बैठकर मकान का निर्माण करा रहे थे।

प्रयागराज के राजापुर में कैंसर पीड़ित अपने भाई निर्माणाधीन मकान देखने आया था।

पीड़ित धीरेंद्र मुंह के कैंसर से पीड़ित थे, कुछ समय पहले ही उनका ऑपरेशन भी हुआ है। वह राजापुर इलाके में अपने भाई का मकान बनवा रहे हैं। दो जनवरी को वह वहां पहुंचे थे। वहीं गिट्‌टी, बालू आदि रखा गया है। तभी पड़ोस में रहने वाले राष्ट्रपति खरे के घर में काम करने वाली नौकरानी ने घर का कूड़ा लाकर गिट्‌टी बालू पर फेंक दिया।

धीरेंद्र ने मना किया और इसकी शिकायत राष्ट्रपति खरे से की। धीरेंद्र का आरोप है कि राष्ट्रपति खरे और उनका बेटा गौरव उसे गालियां देने लगे और मारने की धमकी देने लगे। शाम करीब पांच बजे जब धीरेंद्र वहां से जाने लगा तभी वहां एक-एक कर करीब 15 वकील काली कोट पहने उसके पास आ गए। गाली देते हुए उसे रोक लिए।

धीरेंद्र बुलेट पर बैठा था वह तुरंत बुलेट से उतरा, इतने में एक वकील ने मुंह पर तमाचा मारा और इसके बाद एक-एक कर सभी वकील मारने लगे। वह चीखने लगा और उसका मुंह टीनशेड की दीवार में लड़ गया। लात और घूसों से मारते रहे और अंत में वह बेहोश जमीन पर गिर पड़ा। इसके बावजूद वकील नहीं माने और पीटते रहे। यह पूरी घटना CCTV कैमरे में रिकार्ड हो गई।

 कैंट थाना प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर राष्ट्रपति खरे व गौरव खरे के नाम से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। फुटेज के जरिए भी मारने वालों की पहचान की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *