Dailynews

इटावा : सिंगर बी प्राक के सामने भीड़ बेकाबू, 500 कुर्सियां टूटीं, पुलिस ने लाठियां पटकी

Share News
5 / 100

इटावा महोत्सव में बॉलीवुड सिंगर बी प्राक के लाइव परफॉर्मेंस के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई। शनिवार रात कार्यक्रम में गेट से एंट्री नहीं मिली तो हजारों लड़के-लड़कियां दीवार फांदकर अंदर घुस गए। हालात यह हो गए कि भीड़ मैनेज करने में पुलिस के पसीने छूट गए। लाठी पटककर और धक्का देकर पुलिस ने लोगों को बाहर निकाला। फिर भी हालत काबू में नहीं आए।

मजबूरन SSP संजय कुमार को मोर्चा संभालना पड़ा। वह भीड़ के बीच में उतर आए। शांत रहने की अपील की। तब भी बात नहीं बनी। इसके बाद एसएसपी ने मंच की तरफ इशारा किया। डेढ़ घंटे में ही कार्यक्रम को खत्म कर दिया गया।

पंडाल में भागम-भाग जैसी स्थिति रही। पुलिसकर्मी कभी डंडा दिखाते तो कभी समझाते नजर आए। बी प्राक ने भी फैंस को समझाया, लेकिन बात नहीं बनी। प्रशासन को उम्मीद नहीं थी कि इतनी भीड़ पहुंच जाएगी। इसलिए, सारे इंतजाम धाराशायी हो गए।

इटावा में महोत्सव का आयोजन 10 दिसंबर से 10 जनवरी तक होना है। शनिवार को म्यूजिकल नाइट में तेरी मिट्‌टी में मिल जावां और सबकुछ मिटा देंगे…फेम सिंगर बी प्राक का परफॉर्मेंस था। शाम 5 बजे से ही पंडाल फुल जैसा हो गया। रात होते-होते भीड़ इतनी बढ़ गई कि कंट्रोल करना मुश्किल हो गया। सिर्फ इटावा नहीं, बल्कि बी प्राक को देखने-सुनने आगरा, कानपुर, औरैया, मैनपुरी समेत कई जिलों से फैंस पहुंच गए।

5 हजार की क्षमता वाले पंडाल में 15 हजार लोग पहुंच गए। आधे से ज्यादा लोग खड़े थे। अव्यवस्था इस कदर रही भीड़ के दबाव में पंडाल में कुर्सियां तक टूट गईं। सिर्फ अंदर नहीं, बल्कि पंडाल के बाहर भी हजारों की तादाद में युवा डटे रहे।

रात करीब 8 बजे मंच पर सिंगर बी प्राक पहुंचे। युवक और युवतियों ने हूटिंग करना शुरू कर दिया। मोबाइल में कैद करने की होड़ मच गई। एक-दूसरे को लोग धक्का देने लगे। मंच से यह देखकर बी प्राक ने भी फैंस को समझाया, लेकिन उसका भी असर नहीं हुआ। कार्यक्रम शाम 8 बजे शुरू होकर 9.30 बजे ही खत्म कर दिया गया। वीआईपी और वीवीआईपी पास लेकर हजारों लोग पंडाल में प्रवेश करने के लिए घूमते नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *