News

फतेहपुर : कागजों में बन गई सड़क, कर दिया गया भुगतान

Share News

फतेहपुर (मनीष तिवारी), विजयीपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत गुरुवल में करीब ढाई लाख रुपए का बिना काम कराए भुगतान हो गया। जबकि मौके पर इंटर लॉकिंग निर्माण कार्य नहीं हुआ है और शासन द्वारा दिया गया बजट बंदरबांट हो गया।


ग्राम पंचायत गुरुवल के मजरे नेवाजपुर गांव में करीब ढाई लाख रुपए की लागत से 80 मीटर इंटर लॉकिंग सड़क का निर्माण होना था। इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण प्रेमचन्द के घर से मलखान के खेत तक होना था। जिसका भुगतान भी करीब दो साल पूर्व दिसम्बर 2021 में हो गया हैं। कागज़ों में सड़क का निर्माण कार्य भी पूरा दिखाया जा रहा है जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही है और सड़क जैसी की तैसी पड़ी हुई है। मैटेरियल्स का भुगतान श्री गढबीर बाबा टेडर्स व सौभाग्य इंटर प्राइजेस की नाम की दो अलग अलग फर्मों में कई बार में किया गया है। दो साल बीतने के बाद भी मौके पर इंटर लॉकिंग सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। शासन द्वारा दिए गए करीब ढाई लाख रुपए का बंदर बांट कर दिया गया। इससे पूर्व में भी ग्राम पंचायत में बारात घर में बाउंड्री वॉल बनवाने के नाम पर एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जिसमें बिना काम कराए ही फर्जी भुगतान करने का मामला भी हाई प्रोफाइल हुआ था। लेकिन मामले को जिम्मेदारों की साठगांठ से रफा दफा कर दिया गया और मनरेगा योजना में भ्रष्टाचारियों को खुली छूट दे दी गई। जिसके चलते एक बार फिर से मनरेगा योजना में शासन को करीब ढाई लाख रुपए का चूना लगाया गया है।
वही में खंड विकास अधिकारी ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है जांच कराई जाएगी अगर बिना काम कराए भुगतान हुआ है तो कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *