News

बिजली कनेक्शन लेना 44 प्रतिशत तक होगा महंगा, विरोध में उतरा उपभोक्ता परिषद

Share News
10 / 100

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन की तरफ से नए कनेक्शन की दरों में बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है। इसके के लिए कॉस्ट डाटा बुक का प्रस्ताव नियामक आयोग में दाखिल किया गया हैं। ग्रामीण इलाकों में नया कनेक्शन लेने के लिए 44% तक अधिक भुगतान करना होगा। कमर्शियल कनेक्शन की दरों में 50 से 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी की जाएगी। पिछले 4 साल से बिजली दर नहीं बढ़ी हैं। वहीं उपभोक्ता परिषद इस फैसले का विरोध कर रहा है।

उपभोक्ता परिषद ने ऐलान किया हैं कि लंबे समय से पॉवर कॉरपोरेशन नियामक आयोग से विचार विमर्श कर प्रस्तावित किया। कॉस्ट डाटा बुक बड़े पैमाने पर हुई है। इसे उपभोक्ता परिषद सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक में उठाएगी। प्रदेश के उपभोक्ताओं पर दरों में बढ़ोतरी का भार नहीं पड़ने देगा।

मनमाने तरीके से हुई बढ़ोत्तरी

यूपी राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष और राज्य सलाहकार समिति के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने पॉवर कॉरपोरेशन पर मनमानी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, कॉस्ट डाटा बुक में जिस तरह से दिख रहा हैं। उससे ऐसा लग रहा है कि पॉवर कॉरपोरेशन में कॉस्ट डाटा बुक को मनमाने तरीके से जल्दबाजी में प्रस्तावित कर दिया हैं। जिससे आने वाले समय में छोटे-बड़े बिजली उपभोक्ता के लिए नए कनेक्शन की दरों में ज्यादा बढ़ोत्तरी होगी। जहां कमर्शियल कनेक्शन उद्योगों की नई दरे 100% से ऊपर बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *