Sports

INDW vs AUSW: दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास

Share News

दिल्ली. भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में करो या मरो का मुकाबला खेल रही है. टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में टीम ने दमदार आगाज किया है. इस मैच में भारतीय टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. दीप्ति पहली महिला गेंदबाज बन गई हैं जिन्होंने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट झटक दिए हैं.

मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. लिचफील्ड ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन डेब्यूटेंट श्रेयंका पाटिल ने उन्हें 63 रन पर रोक दिया. इसके बाद एलिस पेरी, बेथ मूनी, तालिया मैक्ग्राथ, अनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वरेहम जैसे अहम खिलाड़ियों को दीप्ति ने पवेलियन भेज दिया. दीप्ति शर्मा के पंजे की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को महज 258 रन पर रोक दिया. दीप्ति शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में बेस्ट प्रदर्शन के मामले में पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर नूशिन अल कादिर का रिकॉर्ड तोड़ा. कादिर ने 10 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट झटके थे जबकि दीप्ति ने 10 ओवर में महज 38 रन खर्च किए और पंजा खोला.

दीप्ति शर्मा इस शानदार गेंदबाजी से सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो चुकी हैं. वे 8वीं ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में पंजा खोला. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, मुरली कार्तिक, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, सचिन तेंदुलकर समेत 7 दिग्गज खिलाड़ी ये कारनामा कर चुके हैं.

दीप्ति शर्मा ने सिर्फ इस वनडे में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में भी अपना डंका बजाया था. उन्होने उस दौरान बल्ले से कमाल दिखाते हुए 78 रन की शानदार पारी खेली थी. 259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने शानदार शुरुआत की है. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को जिंदा रखना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *